वारिस पठान की धमकी पर भाजपा एमएलसी का विवादास्पद बयान, जानें क्‍या कहा

महाराष्ट्र विधान परिषद के भाजपा सदस्य गिरीश व्यास ने मुस्लिम समुदाय से पठान जैसे लोगों का बहिष्कार करने और उन्हें सबक सिखाने का आग्रह किया।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Sat, 22 Feb 2020 08:46 PM (IST) Updated:Sat, 22 Feb 2020 09:56 PM (IST)
वारिस पठान की धमकी पर भाजपा एमएलसी का विवादास्पद बयान, जानें क्‍या कहा
वारिस पठान की धमकी पर भाजपा एमएलसी का विवादास्पद बयान, जानें क्‍या कहा

नागपुर, प्रेट्र। एआइएमआइएम नेता वारिस पठान पर निशाना साधते हुए महाराष्ट्र विधान परिषद के भाजपा सदस्य गिरीश व्यास ने कहा कि उन्हें यह याद रखना चाहिए कि गुजरात में क्या हुआ था। पठान ने कहा था कि 15 करोड़ मुस्लिम 100 करोड़ पर भारी पड़ सकते हैं।

कहा, याद करें गुजरात में क्या हुआ था

व्यास एमएलसी होने के साथ ही भाजपा के प्रवक्ता भी हैं। उन्होंने मुस्लिम समुदाय से पठान जैसे लोगों का बहिष्कार करने और उन्हें सबक सिखाने का आग्रह किया। एक निजी चैनल से बातचीत में उन्होंने कहा, 'हम सहिष्णु हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि हम उनका मुकाबला नहीं कर सकते। गुजरात को याद करें, कालूपुर में क्या हुआ था। यदि वे ध्यान रखेंगे तो मैं महसूस करता हूं कि मुस्लिम फिर से सिर उठाने का साहस नहीं करेंगे।'

उद्धव ठाकरे से पठान के खिलाफ देशद्रोह की कार्रवाई का अनुरोध

व्यास 2002 के गोधरा कांड के बाद गुजरात दंगों की ओर इशारा कर रहे थे। उन दंगों में 1000 से ज्यादा लोग मारे गए थे। मरने वालों में अधिकांश अल्पसंख्यक समुदाय के थे। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पठान के खिलाफ देशद्रोह के लिए कार्रवाई करें और भारत सरकार उन्हें पाकिस्तान भेज दे। नागपुर के रहने वाले व्यास ने पठान को अपने शहर में आने की चुनौती दी।

वारिस पठान के बयान पर दर्ज हुई एफआइआर

ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के नेता वारिस पठान ने पिछले दिनों सीएए के विरोध में आयोजित एक रैली में कहा था कि 15 करोड़, 100 करोड़ पर भारी पड़ेंगे। हमें साथ चलना होगा। हमें आजादी लेनी होगी, जो चीजें मांगने से नहीं मिलतीं, वह छीनकर लेनी होती हैं, याद रखिए...(हम) 15 करोड़ हैं, लेकिन 100 करोड़ पर भारी हैं।

वहीं, कर्नाटक के कलबुर्गी पुलिस ने भड़काऊ भाषण देने के लिए एआइएमआइएम के नेता वारिस पठान के खिलाफ अलग-अलग घाराओं के तहत एफआइआर दर्ज की है। पुलिस ने पठान के खिलाफ दंगा भड़काने के इरादे से लोगों को उसाने के मामले में आइपीसीसी की धारा 117, 153 और विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना के लिए धारा 153A के तहत केस दर्ज किया गया है।

chat bot
आपका साथी