रविशंकर का बड़ा आरोप, कहा- विदेशी वैक्सीन को मंजूरी दिलाने के लिए राहुल गांधी कर रहे फुल टाइम लॉबिंग

रविशंकर ने कहा कि पार्ट टाइम की राजनीति में फेल होने के बाद अब राहुल गांधी फुल टाइम की लॉबिंग करने में लगे हुए हैं। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी विदेशी फार्मा कंपनियों द्वारा तैयार की गई कोरोना वैक्सीन को भारत में मंजूरी दिलाए जाने की लॉबी कर रहे हैं।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 06:37 PM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 07:34 PM (IST)
रविशंकर का बड़ा आरोप, कहा- विदेशी वैक्सीन को मंजूरी दिलाने के लिए राहुल गांधी कर रहे फुल टाइम लॉबिंग
केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद और राहुल गांधी की फाइल फोटो

नई दिल्ली, एएनआइ। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला है। रविशंकर प्रसाद ने राहुल गांधी पर आरोप लगाते हुए कहा कि पार्ट टाइम राजनीति में फेल होने के बाद अब वो फुल टाइम लॉबिंग करने में लगे हुए हैं। केंद्रीय मंत्री ने आरोप लगाते हुए कहा कि राहुल गांधी विदेशी फार्मा कंपनियों द्वारा तैयार की गई कोरोना वैक्सीन को भारत में मंजूरी दिलाए जाने की फुल टाइम लॉबिंग कर रहे हैं। इसके साथ ही रविशंकर प्रसाद ने कहा कि पहले भी राहुल गांधी ने लड़ाकू विमान बनाने वाली विदेशी कंपनियों के लिए लॉबी की थी और अब कोरोना वैक्सीन की फार्मा कंपनियों के लिए फुल टाइम लॉबिंग कर रहे हैं।

After failing as part-time politician,has Rahul Gandhi switched to full-time lobbying? He lobbied for fighter plane companies by trying to derail India’s acquisition prog. Now he's lobbying for pharma companies by asking for approvals for foreign vaccines: Union Min RS Prasad pic.twitter.com/Gb5tooMXDo— ANI (@ANI) April 9, 2021

बता दें कि शुक्रवार को ही राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर तत्काल कोविड-19 की वैक्सीन का निर्यात रोकने की मांग की है। उन्होंने कहा कि नियम और कायदों के तहत अन्य वैक्सीनों को भी जल्द से जल्द भारत में मंजूरी दी जाए। ताकि जिस किसी को भी इसकी जरूरत है, वह उसे मिले। गांधी ने प्रधानमंत्री से केंद्र की मौजूदा 35,000 करोड़ के वैक्सीन की खरीद को दोगुना करने की मांग करते हुए कहा कि वैक्सीन की खरीद और वितरण में राज्य सरकारों की भूमिका और हिस्सेदारी को बढ़ाया जाए।

देश में हर किसी को लगना चाहिए टीका: राहुल गांधी

इसके साथ ही राहुल गांधी ने कहा कि देश में हर किसी को टीका लगना चाहिए, जिसे इसकी जरूरत है। साथ ही राहुल ने राज्य सरकारों को और वैक्सीन हासिल करने और उनके वितरण का अधिकार देने की भी जरूरत बताई है।

chat bot
आपका साथी