Bharat Bandh: कांग्रेस का कृषि बिल पर किसानों के विरोध प्रदर्शन को समर्थन, जनता से की अपील

Bharat Bandh कांग्रेस ने लोगों से किसानों के आंदोलन में शामिल होने और कृषि बिलों का विरोध करने की अपील की जो संसद द्वारा पारित किए गए हैं। कांग्रेस ने कहा कि राष्ट्र के 62 करोड़ किसानों के साथ खड़ा होना चाहिए।

By Shashank PandeyEdited By: Publish:Fri, 25 Sep 2020 11:56 AM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 12:15 PM (IST)
Bharat Bandh: कांग्रेस का कृषि बिल पर किसानों के विरोध प्रदर्शन को समर्थन, जनता से की अपील
कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला और प्रियंका गांधी वाड्रा।

नई दिल्ली, आइएएनएस। Bharat Bandh, देश भर में कृषि बिल के खिलाफ आज किसान और किसान संगठनों का भारत बंद है। इसको लेकर देश भर में किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी है। इस बीच, कांग्रेस ने किसानों के विरोध प्रदर्शन का समर्थन किया है और साथ ही जनता से अपील की है कि वे इस प्रदर्शन में किसानों का साथ दें। कांग्रेस ने शुक्रवार को किसानों के आंदोलन में शामिल होने और फार्म बिलों का विरोध करने की अपील की, जिसे संसद ने पारित कर दिया है।

कांग्रेस ने लोगों से किसानों के आंदोलन में शामिल होने और कृषि बिलों का विरोध करने की अपील की, जो संसद द्वारा पारित किए गए हैं। कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि राष्ट्र के 62 करोड़ किसानों के साथ खड़ा होना चाहिए, जो देश के कृषि विधेयक का विरोध कर रहे हैं। कांग्रेस नेता सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए ये बिल लाया और उन्होंने किसानों की परवाह नहीं की।

सुरजेवाला के अलावा कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा(Priyanka Gandhi Vadra) ने एक ट्वीट में कहा कि यह किसानों को गुलाम बनाना है और किसान अपने खेतों में मजदूर बन जाएंगे और न तो उन्हें एमएसपी मिलेगा और न ही सम्मान।

पंजाब और हरियाणा में किसानों का विरोध प्रदर्शन शुक्रवार सुबह शुरू हुआ। किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए दोनों राज्यों में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।  दोनों राज्यों के अधिकांश प्रमुख शहरों में सभी दुकानदारों ने किसानों के साथ एकजुटता व्यक्त करते हुए अपनी दुकानें बंद कर दीं। विरोध प्रदर्शन में पंजाब के 31 किसान संगठनों ने संयुक्त विरोध की घोषणा की है।

पंजबा में कई रेलगाड़ियां रद

कृषि बिल के खिलाफ पंजाब में तीन दिवसीय 'रेल रोको' अभियान शुरू किए जाने के बाद गुरुवार से ही रेलगाड़ियों को निलंबित कर दिया गया है। एक रेल अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि फिरोजपुर रेलवे डिवीजन ने यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर 26 सितंबर तक विशेष ट्रेनों के परिचालन को स्थगित करने का फैसला किया।

chat bot
आपका साथी