बसवराज बोम्मई ने कहा, कर्नाटक में कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए और तेज की जाएगी टेस्टिंग

दिल्ली की यात्रा के बाद बोम्मई कर्नाटक में बढ़ते कोविड मामलों को लेकर जिला कलेक्टरों और दक्षिण कन्नड़ चामराजनगर मैसूर और कोडागु के स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस करेंगे। उन्होंने कहा कि हमें अपने स्वास्थ्य ढांचे को और मजबूत करने के लिए उपाय करने की जरूरत है।

Dhyanendra Singh ChauhanFri, 30 Jul 2021 02:24 PM (IST)
केंद्रीय नेतृत्व से मिलने दिल्ली आए हुए हैं कर्नाटक के मुख्यमंत्री बोम्मई

नई दिल्ली, पीटीआइ। कर्नाटक में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शुक्रवार को कहा कि कोरोना को फैलने से रोकने के लिए सीमाओं पर कड़ी निगरानी और अनिवार्य टेस्टिंग करने की जरूरत है। मुख्यमंत्री बनने के बाद दिल्ली के अपने पहले दौरे पर आए बोम्मई ने यह भी कहा कि कर्नाटक सरकार महामारी की मौजूदा लहर से निपटने के लिए राज्य के स्वास्थ्य ढांचे को और मजबूत करेगी।

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मिलने से पहले पत्रकारों से बातचीत करते हुए कर्नाटक के सीएम ने कहा कि वह यहां प्रधानमंत्री, भाजपा प्रमुख और अन्य केंद्रीय मंत्रियों से मिलने और उनका आशीर्वाद लेने के लिए आए हैं।

दिल्ली की यात्रा के बाद बोम्मई कर्नाटक में बढ़ते कोविड मामलों को लेकर जिला कलेक्टरों और दक्षिण कन्नड़, चामराजनगर, मैसूर और कोडागु के स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस करेंगे। उन्होंने कहा कि हमें अपने स्वास्थ्य ढांचे को और मजबूत करने के लिए उपाय करने की जरूरत है। हमारी प्राथमिकता बीमारी के प्रसार को रोकना है।

कर्नाटक में गुरुवार को कोरोना के 2,052 नए मामले सामने आए हैं और 35 लोगों की मौत हुई। राज्य में कुल कोरोना के कुल मामलों की संख्या 29 लाख 1 हजार 247 और मरने वालों की संख्या 36,491 हो गई है।

बोम्मई ने यह भी कहा कि सड़क मार्ग से यात्रा करने वाले लोगों की कोरोना टेस्टिंग की जा रही है। हमें रेल यात्रियों पर नजर रखने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि जिला कलेक्टरों (डीसी) और पुलिस अधीक्षक (एसपी) को जांच की जिम्मेदारी लेनी होगी। उन्होंने कहा कि उन्होंने इस संबंध में राज्य के मुख्य सचिव से बात की है। सीएम ने यह भी कहा कि वह दिल्ली दौरे के बाद राज्य के बाढ़ प्रभावित जिलों का भी दौरा करेंगे।

गौरतलब है कि बी एस येदियुरप्पा के इस्तीफे के बाद मंगलवार को भाजपा विधायक दल के नए नेता चुने गए बोम्मई ने बुधवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री ने संसद में भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की। बैठक के बाद बोम्मई ने कहा कि उन्हें केंद्रीय नेतृत्व ने अच्छा प्रशासन और सुशासन देने के लिए कहा है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.