पाकिस्तान से हार के बाद मोहम्मद शमी हुए ट्रोल, राहुल गांधी, उमर अब्दुल्ला और ओवैसी ने किया समर्थन, कही यह बात

टी-20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की पराजय के बाद तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को ट्रोल किए जाने पर एआइएमआइएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि कल भारत पाकिस्तान मैच के बाद तेज गेंदबाज़ मोहम्मद शमी को निशाना बनाया जा रहा है।

Mon, 25 Oct 2021 05:40 PM (IST)
तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को निशाना बनाया जा रहा है

नई दिल्ली, एएनआइ। टी 20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ मिली पहली हार के बाद सोशल मीडिया पर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को निशाना बनाया जा रहा है। शमी के खिलाफ कई तरह के अपमानजनक कमेंट किए गए और कुछ पोस्ट में उनको पाकिस्तानी तक बताया गया। इंटरनेट मीडिया पर ट्रोल करने वालों ने रविवार रात के उनके प्रदर्शन को उनके धर्म से जोड़ा। कांग्रेस नेता राहुल गांधी, जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और एआइएमआइएम (AIMIM) प्रमुख व हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी के बचाव में आए हैं। यहां तक कि मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, इरफान पठान, हरभजन सिंह, युजवेंद्रा सिंह चहल, आरपी सिंह और कमेंटटर हर्ष भोगले भी उनके समर्थन में आगे आए। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि मोहम्मद शमी हम सब आपके साथ हैं। ये लोग नफरत से भरे हुए हैं क्योंकि कोई उन्हें प्यार नहीं देता। उन्हें माफ कर दो।

शमी लेकर लेकर जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भी ट्वीट किया। उमर अब्दुल्ला ने लिखा है कि मोहम्मद शमी उन 11 खिलाड़ियों में थे, जो बीती रात हारे हैं। ऐसे में सिर्फ इकलौते खिलाड़ी नहीं थे। टीम इंडिया का BLM (ब्लैक लाइव्स मैटर आंदोलन) पर एक घुटने पर आना कोई मायने नहीं रखता है, अगर आप अपने ही साथी खिलाड़ी के साथ खड़े ना हो। उन्हें पाकिस्तान से हार के बाद सोशल मीडिया पर बुरी तरह से गाली दी जा रही है।

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि कल भारत पाकिस्तान मैच के बाद तेज गेंदबाज़ मोहम्मद शमी को निशाना बनाया जा रहा है। यह दिखाता है कि देश में कितनी नफरत बढ़ गई है। टीम में 11 खिलाड़ी हैं और एक मुस्लिम खिलाड़ी है उसे ये लोग निशाना बना रहे हैं। इसे कौन फैला रहा है?

मोहम्मद शमी हुए ट्रोल

ज्ञात हो कि रविवार को भारत के पराजय के बाद सोशल मीडिया पर मोहम्मद शमी को ट्रोल किया जा रहा है। हालांकि मैच में टीम इंडिया के सभी अनुभवी गेंदबाज मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा तक बेअसर रहे। इस मैच में मोहम्मद शमी सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए। उनके 3.5 ओवर में पाकिस्तान ने 43 रन जड़ दिए। इस निराशाजनक प्रदर्शन के बाद शमी को सोशल मीडिया पर निशाना बनाया जा रहा है।

विराट कोहली की भी हो रही आलोचना

हालांकि, भारतीय कप्तान विराट कोहली को भी ट्रोल किया जा रहा है। टि्वटर पर 'पनौती' ट्रेंड कर रहा है। ऐसे समय में कुछ प्रशंसक अनियंत्रित व्यवहार कर रहे हैं। खेल के दौरान कप्तानी के लिए उनकी आलोचना भी की जा रही है। चोटिल होने के बाद हार्दिक पांडया को खिलाने पर उनकी आलोचना की जा रहा है। मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में विराट कोहली ने कहा कि हमने ठीक तरीके से मैच समाप्त नहीं किया। आज के मैच का क्रेडिट पाकिस्तान को है, जिसने आज हमें आउट किया।

उन्होंने गेंद के साथ शानदार शुरुआत की। हमारी 20 रन देकर 3 विकेट अच्छी शुरुआत नहीं थी। जल्दी विकेट गिरने से उन्होंने हमें बिल्कुल कोई मौका नहीं दिया। उन्होंने कहा कि पहले हाफ में पिच धीमी रही और लाइन के माध्यम से हिट करना उतना आसान नहीं था, जितना कि दूसरे हाफ में, 10 ओवर के बाद। हमें 15-20 अतिरिक्त रनों की जरूरत थी और इसके लिए हमें एक अच्छी शुरुआत की जरूरत थी लेकिन पाकिस्तान की गेंदबाजी ने हमें वे अतिरिक्त रन बनाने की अनुमति नहीं दी।

सचिन तेंदुलकर ने किया टीम इंडिया और शमी का समर्थन

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने कहा कि जब हम टीम इंडिया का समर्थन करते हैं, तो हम टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व करने वाले प्रत्येक व्यक्ति का समर्थन करते हैं। मोहम्मद शमी एक प्रतिबद्ध, विश्व स्तरीय गेंदबाज है। किसी भी अन्य खिलाड़ी की तरह रविवार को उनका दिन नहीं था। मैं शमी और टीम इंडिया के पीछे खड़ा हूं।

वीरेंद्र सहवाग ने किया शमी का समर्थन

उधर, पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने मोहम्मद शमी का बचाव किया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा कि मोहम्मद शमी पर किए जा रहे आनलाइन आक्रमण पर मैं हैरान हूं। मैं उनको साथ खड़ा हूं। वह एक चैंपियन खिलाड़ी हैं और वो हर एक खिलाड़ी जो भी भारतीय टीम की टोपी पहनता है, उसके दिल में भारत बसता है उनसे कहीं ज्यादा जो आनलाइन किसी की आलोचना करते हैं। मैं आपके साथ हूं शमी। अगले मैच में दिखा दो जलवा।

पूर्व गेंदबाज इरफान पठान ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि मैं भी उस मैदान पर भारत- पाकिस्तान की लड़ाई का हिस्सा था, जहां हम हार गए लेकिन पाक जाने के लिए कभी नहीं कहा गया। मैं कुछ साल पहले की बात कर रहा हूं। इस मूर्खतापूर्ण बात को रोकने की जरूरत है।

हरभजन, चहल, आरपी भी समर्थन में उतरे

पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन और मौजूदा लेग स्पिनर युजवेंद्रा सिंह चहल भी मोहम्मद शमी के समर्थन में उतर आए। हरभजन सिंह ने ट्विटर पर लिखा, 'हम आपसे प्यार करते हैं मुहम्मद शमी।' युजवेंद्रा चहल ने लिखा, 'हमें आप पर बेहद गर्व है शमी।' पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आरपी सिंह ने ट्वीट किया, 'शमी भारतीय क्रिकेटर हैं और हमें उन पर गर्व है। पाकिस्तान के खिलाफ हार के बाद उन्हें निशाना बनाना निंदनीय है।'

भारतीय क्रिकेट के कोहिनूर हीरा

कमेंटटर हर्ष भोगले ने कहा कि मोहम्मद शमी आप भारतीय क्रिकेट के वह कोहिनूर हीरा हैं, जो अपनी चमक से सदैव देश को खेल जगत में चमकाते रहें हैं। एक मैच हारने पर कुछ लोगों की ओछी प्रतिक्रियाएं नजरअंदाज करें। जब लोग मोहम्मद शमी के बारे में घटिया बातें कर रहे हैं, उनसे मेरी एक विनती है कि वे क्रिकेट न देखें। और आपको उनकी कमी नहीं महसूस नहीं होगी।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
You have used all of your free pageviews.
Please subscribe to access more content.
Dismiss
Please register to access this content.
To continue viewing the content you love, please sign in or create a new account
Dismiss
You must subscribe to access this content.
To continue viewing the content you love, please choose one of our subscriptions today.