कांग्रेस सांसद KTS तुलसी बोले, संतुलित मात्रा में ड्रग्स जीवन की जरूरत, शराब की तरह टैक्स देकर सेवन की मिले अनुमति

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद केटीएस तुलसी ने बुधवार को कहा कि संतुलित मात्रा में ड्रग्स जीवन की जरूरत है। उन्होंने यह भी कहा कि टैक्स देकर शराब गुटखा और तंबाकू की ड्रग्स के सेवन की अनुमति दी जानी चाहिए।

By TaniskEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 06:55 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 06:55 PM (IST)
कांग्रेस सांसद KTS तुलसी बोले, संतुलित मात्रा में ड्रग्स जीवन की जरूरत, शराब की तरह टैक्स देकर सेवन की मिले अनुमति
वरिष्ठ वकील और कांग्रेस के राज्यसभा सांसद केटीएस तुलसी।

नई दिल्ली, एएनआइ। बालीवुड अभिनेता शाह रुख खान के बेटे आर्यन खान से जुड़े मुंबई क्रूज ड्रग्स मामले के बीच वरिष्ठ वकील और कांग्रेस के राज्यसभा सांसद केटीएस तुलसी ने बुधवार को कहा कि संतुलित मात्रा में ड्रग्स जीवन की जरूरत है। उन्होंने यह भी कहा कि टैक्स देकर शराब, गुटखा और तंबाकू की ड्रग्स के सेवन की अनुमति दी जानी चाहिए। ड्रग्स हर किसी की जिंदगी का हिस्सा होता है और कई मौकों पर यह जिंदगी के दर्द को कम कर देता है।

समाचार एजेंसी एएनआइ से बात करते हुए केटीएस तुलसी ने कहा कि शराब, तंबाकू, गुटखा भी नुकसान करते हैं, लेकिन इनको टैक्स देकर सेवन करने की अनुमति है। फिर ड्रग्स के साथ ऐसा क्यों न हो? टैक्स संग्रह के बाद ड्रग्स का उपयोग करने की अनुमति होनी चाहिए। कई मौकों पर दवा के तौर पर ड्रग्स लेनी पड़ती है। अगर इसकी जरूरत है तो क्यों न इसके इस्तेमाल को मंजूरी दी जाए।

तुलसी ने ड्रग्स को संतुलित मात्रा में लेने की अनुमति देने की वकालत की। उनका मानना है कि नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सबस्टेंस एक्ट, 1985 (एनडीपीएस) में सुधार किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि इसका इस्तेमाल कई बार लोगों को परेशान करने के लिए किया जाता है। उन्होंने कहा कि अधिक या कम मात्रा में नशीली दवाओं के प्रयोग के संबंध में विरोधियों को परेशान करने के लिए एनडीपीएस अधिनियम का अक्सर दुरुपयोग किया जाता है। एनडीपीएस एक्ट के कानून में सुधार की जरूरत है। 

बता दें कि आर्यन खान वर्तमान में मुंबई की आर्थर रोड जेल में बंद हैं। उनको 3 अक्टूबर को ड्रग्स के एक मामले में गिरफ्तार किया गया था। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की एक टीम ने कार्डेलिया क्रूज शिप पर एक कथित ड्रग्स पार्टी का भंडाफोड़ किया, जो 2 अक्टूबर को गोवा जा रही थी। इस मामले में अब तक दो नाइजीरियाई नागरिकों सहित कुल 20 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।  मामले में 20 अक्टूबर को विशेष अदालत ने आर्यन खान की जमानत याचिका खारिज कर दी थी। इसके बाद मामले में उनकी न्यायिक हिरासत 30 अक्टूबर तक बढ़ा दी गई थी। खान ने तत्काल जमानत की सुनवाई के लिए बांबे हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।

chat bot
आपका साथी