अरुण जेटली की पत्नी संगीता को भी मिला डोमिसाइल प्रमाणपत्र, जितेंद्र सिंह ने बताया एतिहासिक क्षण

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने बताया कि संगीता जेटली को डोमिसाइल प्रमाणपत्र मिल गया है।
Publish Date:Sun, 27 Sep 2020 10:56 PM (IST) Author: Krishna Bihari Singh

जम्मू, जेएनएन। पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय अरुण जेटली की पत्नी और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मंत्री गिरधारी लाल डोगरा की बेटी संगीता जेटली को डोमिसाइल प्रमाणपत्र मिल गया है। उनको जारी हुआ डोमिसाइल प्रमाणपत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। आइएएस अधिकारी नवीन कुमार चौधरी को भी तीन माह पूर्व डोमिसाइल प्रमाणपत्र मिल चुका है। वह बिहार के रहने वाले हैं और वर्तमान में यहां तैनात हैं।

संगीता जेटली को जारी हुए डोमिसाइल प्रमाणपत्र पर ट्वीट करते हुए पीएमओ में राज्यमंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा कि यह एक ऐतिहासिक क्षण है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली की पत्नी और जम्मू कश्मीर की बेटी संगीता जेटली को डोमिसाइल प्रमाणपत्र जारी किया गया है। इच्छा थी कि अरुण जेटली अपनी आंखों से प्रमाणपत्र को देखते, क्योंकि अनुच्छेद-370 और 35ए समाप्त करने के लिए जो संघर्ष हुआ, उसमें उनका भी योगदान था।

जितेंद्र सिंह ने ट्वीट के साथ संगीता जेटली के डोमिसाइल प्रमाणपत्र को भी जोड़ा है। बता दें कि संगीता जेटली जम्मू-कश्मीर के पूर्व मंत्री स्वर्गीय गिरधारी लाल की बेटी हैं। गिरधारी लाल जम्मू-कश्मीर में लंबे समय तक मंत्री रहे और वह लोगों के बीच काफी लोकप्रिय थे। अक्सर जब भी जम्मू में स्वर्गीय गिरधारी लाल डोगरा की जयंती मनाई जाती थी तो अरुण जेटली विशेष रूप से जम्मू आते थे।

जम्मू कश्मीर में अभी तक तकरीबन 16.79 लाख लोगों को डोमिसाइल सर्टिफिकेट यानी मूल निवास प्रमाण पत्र दिए जा चुके हैं। बीते दिनों केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने लोक सभा में यह जानकरी देते हुए कहा था कि राज्य के 21,13,879 लोगों ने मूल निवास प्रमाण पत्र के लिए आवेदन किया था जिनमें से कुल 16,79,520 लोगों को प्रमाण पत्र दिए जा चुके हैं। यही नहीं कुल आवेदनों में से 1,21,630 खारिज भी किए गए हैं।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.