ममता ने मोदी सरकार से की आपातकाल की तुलना, पिछले 5 सालों से देश में 'सुपर इमरजेंसी

आपातकाल की 44 बरसी के मौके पर ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहले कार्यकाल को सूपर इमरजेंसी करार दिया है।

By Manish PandeyEdited By: Publish:Tue, 25 Jun 2019 12:19 PM (IST) Updated:Tue, 25 Jun 2019 12:19 PM (IST)
ममता ने मोदी सरकार से की आपातकाल की तुलना, पिछले 5 सालों से देश में 'सुपर इमरजेंसी
ममता ने मोदी सरकार से की आपातकाल की तुलना, पिछले 5 सालों से देश में 'सुपर इमरजेंसी

नई दिल्ली, एएनआइ। आज आपातकाल की 44 बरसी है। 25 जून 1975 को प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के कहने पर आपातकाल लागू किया गया था। इस घटना को आज पूरे 44 साल हो गए हैं। आपातकाल की बरसी के मौके पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहले कार्यकाल को सूपर इमरजेंसी करार दिया है।

ममता बनर्जी ने लिखा कि आज 1975 में घोषित इमरजेंसी की बरसी है। पिछले पांच सालों से देश 'सुपर इमरजेंसी' से गुजर रहा है। हमें अपने इतिहास से सबक सीखना चाहिए और देश में लोकतांत्रिक संस्थानों की रक्षा के लिए संघर्ष करना चाहिए।

दूसरी तरफ, आपातकाल की बरसी के मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि देश उन लोगों को सलाम करता है, जिन्होंने निडर होकर आपातकाल का विरोध किया था।

India salutes all those greats who fiercely and fearlessly resisted the Emergency.

India’s democratic ethos successfully prevailed over an authoritarian mindset. pic.twitter.com/vUS6HYPbT5 — Narendra Modi (@narendramodi) June 25, 2019

बता दें कि ममता बनर्जी और भारतीय जनता पार्टी के बीच हालात सामान्य नहीं हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बुलाई गई हालिया सर्वदलीय बैठकों में भी ममता बनर्जी नहीं गईं। यहीं नहीं न ही ममता नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुईं और न ही 15 जून की नीति आयोग की बैठक में हिस्सा लिया।

25 जून के दिन ही प्रधानमंत्री अंदिरा गांधी ने 1975 से 1977 तक 21 महीने के लिए देश में आपातकाल घोषित किया था। संविधान के अनुच्छेद 352 के तहत राष्ट्रपति फखरुद्दीन अली अहमद द्वारा आपतकाल लागू किया गया था।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी