आंध्र प्रदेश: पार्टी कार्यालय में तोड़फोड़ के विरोध में TDP का राज्यव्यापी बंद, पुलिस एक्शन में

गुंटूर के मंगलागिरी में पार्टी के केंद्रीय कार्यालय में तोड़फोड़ के खिलाफ आज राज्यव्यापी बंद के दौरान विरोध प्रदर्शन कर रहे टीडीपी के टीएनटीयूसी (तेलुगुनाडु ट्रेड यूनियन काउंसिल) के नेता और कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्त में लिया है।

By Nitin AroraEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 09:54 AM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 10:05 AM (IST)
आंध्र प्रदेश: पार्टी कार्यालय में तोड़फोड़ के विरोध में TDP का राज्यव्यापी बंद, पुलिस एक्शन में
आंध्र प्रदेश: पार्टी कार्यालय में तोड़फोड़ के विरोध में TDP का राज्यव्यापी बंद, पुलिस एक्शन में

विजयवाड़ा, एजेंसी।  तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) ने मंगलवार को गुंटूर में पार्टी के मुख्यालय में भीड़ द्वारा तोड़फोड़ किए जाने के बाद 20 अक्टूबर को आंध्र प्रदेश में राज्यव्यापी बंद का आह्वान किया है। मीडिया को संबोधित करते हुए तेदेपा प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने इसे 'काला दिन' करार दिया। उन्होंने आगे आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ वाईएसआरसीपी सरकार ने पार्टी कार्यालयों में तोड़फोड़ करने और टीडीपी कार्यकर्ताओं पर हमला करने वाले उपद्रवियों को बचाने के लिए पुलिस के साथ मिलीभगत की है। वहीं, प्रदर्शन कर रहे टीडीपी के कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

मंगलागिरी में पार्टी के केंद्रीय कार्यालय में तोड़फोड़ के खिलाफ आज राज्यव्यापी बंद के दौरान विरोध प्रदर्शन कर रहे टीडीपी के टीएनटीयूसी (तेलुगुनाडु ट्रेड यूनियन काउंसिल) के नेता और कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्त में लिया है। वे विजयवाड़ा में सड़कों पर उतरे थे। बता दें कि चंद्रबाबू नायडू ने कहा था कि डीजीपी (पुलिस महानिदेशक) कार्यालय कुछ सौ मीटर दूर है (तेदेपा कार्यालय से जिसे तोड़ दिया गया था) मुख्यमंत्री का घर पास है, फिर भी, उन्होंने हमला किया। मैंने राज्यपाल और केंद्रीय गृह मंत्री से बात की, दोनों ने जवाब दिया है।

Andhra Pradesh: TDP calls a statewide bandh today against the vandalism at the party's Central Office in Mangalagiri yesterday. Leaders and workers of TDP's TNTUC (Telugu Nadu Trade Union Council), who were protesting in Vijayawada today, have been detained by Police. pic.twitter.com/goG1lGEY1X

— ANI (@ANI) October 20, 2021

नायडू ने यह भी याद दिलाया कि कैसे हाल ही में एक वाईएसआरसीपी विधायक के सहयोगियों द्वारा अमरावती में उनके अपने आवास में तोड़फोड़ की गई थी। आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने सभी विपक्षी दलों से बुधवार को तेदेपा द्वारा आहूत बंद में हिस्सा लेने का अनुरोध किया है। जनसेना प्रमुख और अभिनेता पवन कल्याण ने राज्य के विपक्षी दलों कांग्रेस और भाजपा के साथ तेदेपा कार्यालयों पर हमलों की निंदा की।

बता दें कि मंगलगिरी स्थित तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) के मुख्यालय और विशाखापटनम व अन्य जगहों पर स्थित कार्यालयों में तोड़फोड़ की। वाईएसआर कांग्रेस का आरोप है कि विपक्षी दल के प्रवक्ता ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। इससे पहले, मंगलवार सुबह ही तेदेपा प्रवक्ता के पट्टाभिराम ने पूर्व मंत्री नक्का आनंदा बाबू को पुलिस नोटिस भेजे जाने पर आपत्ति दर्ज कराई। बाबू ने कथित तौर पर जगन के विरुद्ध विवादास्पद टिप्पणी की थी। आंध्र प्रदेश तेदेपा के अध्यक्ष अचननायडू ने कहा, मुख्यालय व कार्यालयों और पार्टी नेताओं के आवासों पर वाईएसआर कांग्रेस के गुंडों द्वारा किए गए हमले की पार्टी कड़ी निंदा करती है। हमें समझ में नहीं आता कि हम लोकतांत्रिक देश में रहते हैं या फासीवादी देश में। मुख्यमंत्री को इन हमलों की जिम्मेदारी लेनी चाहिए।

chat bot
आपका साथी