अमित शाह से मुलाकात करेंगे आंध्र प्रदेश के सीएम, राज्य के अहम मुद्दों पर कर सकते हैं बात

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और आंध्र प्रदेश के सीएम जगनमोहन रेड्डी की फाइल फोटो

सीएम जगनमोहन रेड्डी राज्य के फंड और पोलावरम परियोजना को लेकर बात करेंगे। सीएम ने वाईएसआर चेयुथा योजना और आंध्र प्रदेस अमूल परियोजना की समीक्षा बैठक में हिस्सा लेने के बाद वो दिल्ली के लिए रवाना हो गए।

Publish Date:Tue, 19 Jan 2021 04:43 PM (IST) Author: Dhyanendra Singh Chauhan

अमरावती, आइएएनएस। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी मंगलवार को अमित शाह से मुलाकात करेंगे। पिछले चार महीने में रेड्डी की यह तीसरी दिल्ली की यात्रा है। रेड्डी दिल्ली में अमित शाह से आंध्र प्रदेश के कई विभिन्न मुद्दों पर चर्रा करने वाले हैं। माना जा रहा है कि सीएम राज्य के फंड और पोलावरम परियोजना को लेकर बात करेंगे। सीएम ने वाईएसआर चेयुथा योजना और आंध्र प्रदेस अमूल परियोजना की समीक्षा बैठक में हिस्सा लेने के बाद वो दिल्ली के लिए रवाना हो गए।

बता दें कि आंध्र के सीएम ने आखिरी बार दिसंबर 2020 में दिल्ली का दौरा किया था और शाह से मुलाकात की और पोलावरम परियोजना के लिए धन जारी करने सहित राज्य के बारे में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की थी।

तब रेड्डी ने पोलावरम परियोजना पर एक ज्ञापन सौंपा था और शाह से 55,656 करोड़ रुपये की धनराशि जारी करने के लिए दूसरे संशोधित लागत अनुमान पर विचार करने का आग्रह किया था और वित्त और जल शक्ति विभागों को आवश्यक निर्देश जारी किया था। उन्होंने केंद्र सरकार से प्रतिपूर्ति करने का अनुरोध किया था। भूमि अधिग्रहण अधिनियम 2013 के अनुसार भूमि अधिग्रहण, राहत और पुनर्वास पैकेज शामिल था।

अक्टूबर में पीएम मोदी से की थी मुलाकात

सीएम रेड्डी ने अक्टूबर माह में भी दिल्ली का दौरा किया था और राज्य के विकास पर चर्चा करने के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी। अक्टूबर 2020 में रेड्डी ने भारत के मुख्य न्यायाधीश एसए बोबडे को उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीशों के हितों के संरक्षण के लिए कथित हस्तक्षेप के बारे में शिकायत की थी। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.