कोरोना पर समीक्षा बैठक में अमित शाह ने मुख्यमंत्रियों को दिए तीन टारगेट, बताया- कैसे करें स्थिति कंट्रोल

गृह मंत्री ने कहा कि सभी मुख्यमंत्री अपने राज्यों में कोरोना संक्रमण से होने वाली मौतों की दर को एक फीसद से कम रखने और नए मामलों की दर पांच फीसद से ऊपर ना जाने के लिए उचित कदम उठाएं।

By Neel RajputEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 03:55 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 03:55 PM (IST)
कोरोना पर समीक्षा बैठक में अमित शाह ने मुख्यमंत्रियों को दिए तीन टारगेट, बताया- कैसे करें स्थिति कंट्रोल
कोरोना स्थिति को संभालने के लिए अमित शाह ने मुख्यमंत्रियों को दी सलाह

नई दिल्ली, पीटीआइ। मंगलवार को प्रधानमंत्री ने कुछ राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ समीक्षा बैठक की। मीटिंग में उन राज्यों को शामिल किया गया, जहां हाल के दिनों में कोरोना संक्रमण के मामलों में इजाफा दर्ज किया गया है। इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्रियों के अलावा गृह मंत्री अमित शाह और स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन भी मौजूद रहे। शाह ने मीटिंग में मुख्यमंत्रियों को कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर तीन टागरेट दिए हैं।

गृह मंत्री ने कहा कि सभी मुख्यमंत्री अपने राज्यों में कोरोना संक्रमण से होने वाली मौतों की दर को एक फीसद से कम रखने और नए मामलों की दर पांच फीसद से ऊपर ना जाने के लिए उचित कदम उठाएं। इसके अलावा कंटेनमेंट जोन की रणनीति को नए सिरे से तय करने की भी बात कही गई। वहीं मुख्यमंत्रियों को रेड जोन वाले इलाकों में हर हफ्ते अफसर दौरा करने की भी सलाह दी गई। केंद्रीय गृह मंत्री ने मुख्यमंत्रियों से कहा कि वे तीनों लक्ष्यों को जल्द से जल्द हासिल करने के लिए अपनी शक्ति का इस्तेमाल करें।

इन राज्यों के मुख्यमंत्री हुए थे शामिल

प्रधानमंत्री की इस बैठक में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, महाराष्ट्र सीएम उद्धव ठाकरे, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और गुजरात के सीएम विजय रूपाणी शामिल हुए थे। गौरतलब है कि देश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 91 लाख का आंकड़ा पार कर चुकी है। हालांकि पिछले कुछ दिनों में देश में संक्रमण के नए मामले 50 हजार से कम दर्ज किए जा रहे हैं लेकिन कुछ राज्यों में नए मामलों में इजाफा देखा गया है। हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात असम में स्थिति को लेकर चिंता जाहिर की थी।

chat bot
आपका साथी