अमित जोगी ने बेटे का नाम रखा अजीत, दावा- पिता ने बेटे के रूप में लिया अवतार

अमित जोगी ने ट्वीट करके कहा कि इस वर्ष पापा ने अपने हाथों से लिखी कविता की जगह मुझे स्वयं के जीवित अवतार के रूप में बेटा दिया है।

By Neel RajputEdited By: Publish:Sun, 09 Aug 2020 05:46 PM (IST) Updated:Sun, 09 Aug 2020 07:30 PM (IST)
अमित जोगी ने बेटे का नाम रखा अजीत, दावा- पिता ने बेटे के रूप में लिया अवतार
अमित जोगी ने बेटे का नाम रखा अजीत, दावा- पिता ने बेटे के रूप में लिया अवतार

रायपुर, जागरण संवाददाता। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के प्रदेश अध्यक्ष और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के पुत्र अमित ने अपने बेटे का नाम अजीत एश्वर्य जोगी रखा है। अमित ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है। छह अगस्त के ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि मेरे हर जन्मदिन पर पापा मुझे कविता भेंट करते थे। इस वर्ष पापा ने अपने हाथों से लिखी कविता की जगह मुझे स्वयं के जीवित अवतार के रूप में बेटा दिया है। यह मेरे लिए उनकी सबसे अनमोल भेंट है। अजीत ऐश्वर्य जोगी को हमारे जीवन में भेजने के लिए धन्यवाद पापा। चार अगस्त को बेटे के जन्म के बाद से न केवल अमित बल्कि पार्टी के कार्यकर्ता भी इसे अजीत जोगी की वापसी बता रहे हैं। बच्चे का यह नामकरण राजनीति के गलियारों में चर्चा का विषय बन गया है। इसके राजनीतिक मायने तलाशे जा रहे हैं। 

मेरे हर जन्मदिन का आग़ाज़ पापा मुझे कविता भेंट करके करते थे।इस वर्ष पापा ने अपने हाथों से लिखी कविता की जगह मुझे स्वयं का जीवित अवतार के रूप में बेटा दिया है जो मेरे लिए उनकी सबसे अनमोल भेंट है।

“अजीत ऐश्वर्य जोगी” को हमारे जीवन में भेजने के लिए Thankyou My Dearest Papa. pic.twitter.com/DjHw4J9tJl

— Amit Ajit Jogi (@amitjogi) August 6, 2020

अमित जोगी की नजर अपने पिता की राजनीतिक विरासत पर है। उनके 29 मई को निधन की वजह से खाली हुई मरवाही सीट से अमित उपचुनाव लड़ने की तैयारी में हैं। अजीत जोगी के निधन के बाद से ही अमित अपना नाम अमित अजीत जोगी लिख रहे हैं। वैसे उनका आधिकारिक नाम अमित एश्वर्य जोगी है। चार अगस्त के ट्वीट में अमित ने लिखा- आज ऋचा और हमें माता-पिता बनने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। बिना पापा के आज यह खुशी अधूरी है। .. लगता है मानो, पापा फिर से एक नया जीवन, नई उमंग के साथ, छतीसगढ़ महतारी की इस पावनमिट्टी में हमारे बच्चे के रूप में जन्म लेकर आए हैं। बिल्कुल वही आंखें, वही मुस्कान और वही उत्साह।

दिल की बुलंद धड़कने शेर दिल दादा की तरह

अमित जोगी ने 12 जुलाई को एक ट्वीट के ही माध्यम से अपने यहां संतान आने की सूचना दी थी। इसके बाद उन्होंने सोनोग्राफी रिपोर्ट की फिल्म साझा की। साथ ही लिखा, न जाने मुझे क्यों ऐसा लगा कि मेरे बच्चे में पापा का कुछ अंश भी आ गया है। उसके दिल की बुलंद धड़कने सुनने के बाद यकीन है कि वो अपने शेर-दिल दादा पर ही गया या गई है।

chat bot
आपका साथी