AIMIM ने बिहार के सीमांचल क्षेत्र के लिए अनुच्छेद 371 के तहत 'विशेष पैकेज' की मांग की

वर्चुअल बैठक के दौरान ओवैसी ने COVID-19 महामारी के दौरान पार्टी विधायकों द्वारा किए गए राहत कार्यों की भी समीक्षा की और इकाइयों को जरूरतमंद लोगों तक पहुंचने का निर्देश दिया। पार्टी की राजनीतिक गतिविधियों को मजबूत करने और जिलावार व बूथ स्तर की बैठकें आयोजित करने के निर्देश।

By Nitin AroraEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 05:11 AM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 05:11 AM (IST)
AIMIM ने बिहार के सीमांचल क्षेत्र के लिए अनुच्छेद 371 के तहत 'विशेष पैकेज' की मांग की
AIMIM ने बिहार के सीमांचल क्षेत्र के लिए अनुच्छेद 371 के तहत 'विशेष पैकेज' की मांग की

हैदराबाद, एएनआइ। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल-मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) की बिहार इकाई ने बिहार के सीमांचल क्षेत्र के लिए संविधान के अनुच्छेद 371 के तहत 'विशेष पैकेज' की मांग की है। एक बयान के अनुसार, AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे और आगामी संसद मानसून सत्र के दौरान केंद्रीय मंत्रियों से मिलेंगे और सीमांचल से संबंधित अन्य मुद्दों का प्रतिनिधित्व करेंगे।

इनमें पूर्णिया में पटना उच्च न्यायालय की खंडपीठ की स्थापना, किशनगंज में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय केंद्र की स्थापना, सीमांचल क्षेत्र विशेष रूप से अररिया-गलगलिया रेलवे परियोजना से संबंधित रेलवे मुद्दे और पूर्णिया में नए हवाई अड्डे का निर्माण शामिल हैं।

वर्चुअल बैठक के दौरान, ओवैसी ने COVID-19 महामारी के दौरान पार्टी विधायकों द्वारा किए गए राहत कार्यों की भी समीक्षा की और इकाइयों को जरूरतमंद लोगों तक पहुंचने का निर्देश दिया।

ओवैसी ने विधायकों से विशेष रूप से मक्का के लिए कृषि उपज के लिए उचित एमएसपी प्रदान करने और सरकार से तरबूज, केला, चाय उत्पादकों को उचित व्यवस्था करने और चाय मजदूरों को बेहतर सहायता प्रदान करने और बाढ़ नियंत्रण उपायों पर जिला अधिकारियों का प्रतिनिधित्व करने पर जोर देने का भी आग्रह किया।

साथ ही उन्होंने पार्टी की राजनीतिक गतिविधियों को मजबूत करने और जिलावार व बूथ स्तर की बैठकें आयोजित करने के निर्देश दिए।

chat bot
आपका साथी