अफगानिस्तान के राष्ट्रपति ने समय पर खाद्य उपलब्ध कराने के लिए पीएम मोदी का जताया आभार

गनी के साथ टेलीफोन पर हुई बातचीत में मोदी ने भी शांति समृद्धि और समावेशी अफगानिस्तान की तलाश में वहां के लोगों के प्रति भारत की प्रतिबद्धता जताई।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Mon, 03 Aug 2020 08:26 PM (IST) Updated:Mon, 03 Aug 2020 08:26 PM (IST)
अफगानिस्तान के राष्ट्रपति ने समय पर खाद्य उपलब्ध कराने के लिए पीएम मोदी का जताया आभार
अफगानिस्तान के राष्ट्रपति ने समय पर खाद्य उपलब्ध कराने के लिए पीएम मोदी का जताया आभार

नई दिल्ली, एजेंसी। अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने सोमवार को समय पर खाद्य और चिकित्सा सहायता उपलब्ध कराने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया।

दोनों नेताओं ने क्षेत्रीय सुरक्षा हालात और आपसी हितों के मुद्दों पर भी चर्चा की

प्रधानमंत्री दफ्तर की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि गनी के साथ टेलीफोन पर हुई बातचीत में प्रधानमंत्री मोदी ने भी शांति, समृद्धि और समावेशी अफगानिस्तान की तलाश में वहां के लोगों के प्रति भारत की प्रतिबद्धता जताई। बयान के मुताबिक दोनों नेताओं ने क्षेत्रीय सुरक्षा हालात और आपसी हितों के मुद्दों पर भी चर्चा की।

कोरोना संकट के बीच मदद मुहैया कराये जाने पर अफगानिस्तान ने भारत का आभार जताया है। अफगानिस्तान के राष्ट्रपति डॉ. अशरफ गनी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शुक्रिया अदा करते हुए ट्वीट किया है. वहीं पीएम मोदी ने कहा कि भारत और अफगानिस्तान इतिहास, भूगोल और संस्कृति के संबंधों के आधार पर एक विशेष मित्रता साझा करते हैं।

पीएम मोदी ने अफगानिस्तान के राष्ट्रपति से कहा, 'भारत और अफगानिस्तान इतिहास, भूगोल और संस्कृति के संबंधों के आधार पर एक विशेष मित्रता साझा करते हैं। लंबे समय से, हमने आतंकवाद के खिलाफ संयुक्त रूप से लड़ाई लड़ी है। हम इसी तरह एकजुटता और साझा संकल्प के साथ COVID-19 का मुकाबला करेंगे।'

इससे पहले, अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने ट्वीट किया, 'मेरे मित्र पीएम नरेंद्र मोदी और भारत का शुक्रिया। हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन की पांच लाख टैबलेट, पैरासिटामोल की 1 लाख टैबलेट और 75000 मीट्रिक टन गेहूं उपलब्ध कराने के लिए भारत को धन्यवाद देते हैं। अफगान लोगों के लिए इसकी पहली खेप एक दिन में यहां पहुंच जाएगी।'

chat bot
आपका साथी