आतंक पर घिरा पाक भारत पर उछाल रहा कीचड़, हाफिज के घर के बाहर हुए विस्फोट को बना रहा ढाल

आतंकवाद के मुद्दे पर घर और बाहर बुरी तरह घिर चुका पाकिस्तान अपनी छवि सुधारने के लिए भारत के खिलाफ कीचड़ उछालने में जुट गया है। वह आतंकी सरगना हाफिज सईद के लाहौर स्थित घर के बाहर 23 जून को हुए विस्फोट को ढाल बना रहा है।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Publish:Wed, 07 Jul 2021 12:11 AM (IST) Updated:Wed, 07 Jul 2021 12:41 AM (IST)
आतंक पर घिरा पाक भारत पर उछाल रहा कीचड़, हाफिज के घर के बाहर हुए विस्फोट को बना रहा ढाल
आतंकवाद के मुद्दे पर घिर चुका पाकिस्तान भारत पर कीचड़ उछालने में जुट गया है।

नई दिल्ली, जेएनएन। आतंकवाद के मुद्दे पर घर और बाहर बुरी तरह घिर चुका पाकिस्तान अपनी छवि सुधारने के लिए भारत के खिलाफ कीचड़ उछालने में जुट गया है। वह आतंकी सरगना हाफिज सईद के लाहौर स्थित घर के बाहर 23 जून को हुए विस्फोट को ढाल बना रहा है। पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) मोईद यूसुफ ने इस विस्फोट के लिए भारतीय खुफिया एजेंसियों को जिम्मेदार ठहराया है।

खतरे में संघर्ष विराम की प्रक्रिया

पाकिस्तान के इस रवैये से दोनों देशों के बीच हुए चल रही संघर्ष विराम की प्रक्रिया खतरे में पड़ गई है। इसके चलते ही इस साल फरवरी से नियंत्रण रेखा पर अपेक्षाकृत शांति बनी हुई है। हाल में एक टीवी चैनल के साथ बातचीत में यूसुफ ने कहा कि भारत के साथ अब बैक चैनल बातचीत नहीं होगी क्योंकि उसने जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 की बहाली की उनके देश की मांग पूरी नहीं की है।

किया दावा- भारत ने वार्ता के लिए किया संपर्क 

वह यह दावा करने से भी पीछे नहीं रहे कि भारत ने ही बातचीत के लिए पाकिस्तान से संपर्क किया था और कश्मीर समेत सभी विवादित मुद्दों पर बातचीत करना चाहता है। बता दें कि भारत बार-बार यह स्पष्ट कर चुका है कि पाकिस्तान जब तक आतंकवाद की गतिविधियों और आतंकियों को पनाह देना बंद नहीं करता उसके साथ किसी भी तरह की बातचीत नहीं की जाएगी।

फ‍िर झलका हाफ‍िज प्रेम 

बीते दिनों पाक के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) मोईद युसुफ ने हाफिज सईद के घर पर हमले के मामले में आरोप लगाया था कि हमले का मास्टर माइंड एक भारतीय है और उसके रॉ से संबंध हैं। पाकिस्‍तानी एनएसए का आरोप था कि 23 जून को इस हमले के साथ ही कई साइबर हमले भी किए गए। मालूम हो कि लाहौर के जोहर टाउन में बोर्ड ऑफ रेवेन्यू (बीओआर) हाउसिंग सोसाइटी में स्थित सईद के घर के बाहर 23 जून को कार के जरिए बम विस्फोट किया गया था। इस हमले में तीन लोगों की मौत हुई थी जबकि 24 अन्य जख्मी हुए थे।

chat bot
आपका साथी