Youth World Boxing Championships:भारतीय मुक्केबाजों ने चार पदक पक्के किए

Youth World Boxing Championships विंका अलफिया पठान ने पोलैंड के किलसे में चल रही पुरुष और महिला युवा विश्व चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। गीतिका और पूनम दो अन्य मुक्केबाज हैं जिन्होंने अंतिम चार चरण में जगह बनाई।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 10:22 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 10:22 PM (IST)
Youth World Boxing Championships:भारतीय मुक्केबाजों ने चार पदक पक्के किए
महिला युवा विश्व चैंपियनशिप भारतीय मुक्केबाजों का शानदार प्रदर्शन

नई दिल्ली, पीटीआइ। महिला युवा विश्व चैंपियनशिप भारतीय मुक्केबाजों का शानदार प्रदर्शन जारी है। एशियाई चैंपियन विंका और अलफिया पठान उन चार भारतीय मुक्केबाजों में शामिल हैं जिन्होंने पोलैंड के किलसे में चल रही पुरुष और महिला युवा विश्व चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। गीतिका और पूनम दो अन्य मुक्केबाज हैं जिन्होंने अंतिम चार चरण में जगह बनाई और इन्होंने देश के लिए कम से कम कांस्य पदक कर लिए। सभी चारों मुक्केबाजों ने अपने क्वार्टर फाइनल मुकाबलों में शानदार प्रदर्शन किया।

पानीपत की मुक्केबाज विंका ने 60 किग्रा में अपनी कोलंबियाई प्रतिद्वंद्वी कैमिलो कैमेला को 5-0 से पराजित किया जबकि 2019 एशियाई जूनियर चैंपियन अलफिया (81 किग्रा से अधिक) ने भी इसी अंतर से हंगरी की मुक्केबाज रेका हॉफमैन को शिकस्त दी। पूनम ने 57 किग्रा में कजाखस्तान की नाजेर्के सेरिक पर 5-0 से आसान जीत से सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

IPL 2021: उम्र पर सवाल उठाने वालों को महेंद्र सिंह धौनी ने कैसे दिया करारा जवाब, आप भी देखिए

गीतिका (48 किग्रा) ने फिर शानदार प्रदर्शन करते हुए रोमानिया की एलिजाबेथ ओस्तान पर शुरू से ही मुक्कों की बरसात कर दी जिससे रेफरी को पहले राउंड में ही मुकाबला रोकने के लिए मजबूर होना पड़ा और हरियाणा की इस मुक्केबाज को विजेता घोषित कर दिया गया। वहीं, एक अन्य महिला मुक्केबाज खुशी (81 किग्रा) को क्वार्टर फाइनल में तुर्की की बुसरा इसिलदार से हार मिली।

पुरुषों के वर्ग में मनीष (75 किग्रा) और सुमित (69 किग्रा) ने क्रमश: जोर्डन के अब्दुल्लाह अलाराग और स्लोवाकिया लाडिस्लाव होरवाथ पर 5-0 के समान अंतर से जीत दर्ज कर क्वार्टर फाइनल में स्थान सुनिश्चित किया। इस बीच, आकाश गोरखा (60 किग्रा) और विनीत (81 किग्रा) आगे नहीं बढ़ सके जिन्हें अंतिम-16 के मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा।

IPL 2021: मयंक अग्रवाल बोले- रन नहीं बनाने के कारण मैं तनाव में नहीं था, मैं IPL 2020 की तरह खेलना चाहता था

chat bot
आपका साथी