Tokyo Olympics 2020: पहलवान रवि और दीपक ने जगाई गोल्ड मेडल की उम्मीद, पहुंचे सेमीफाइनल में

भारतीय पहलवानों रवि दहिया (57kg) और दीपक पूनिया (86kg) ने दमदार प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली। इन दोनों ही पहलवानों के एक जीत का मतलब ये है कि भारत की झोली में कम से कम एक पदक तो पक्का हो जाएगा।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 10:38 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 10:38 AM (IST)
Tokyo Olympics 2020: पहलवान रवि और दीपक ने जगाई गोल्ड मेडल की उम्मीद, पहुंचे सेमीफाइनल में
दीपक पूनिया और रवि दहिया पहुंचे सेमीफाइनल में- डिजाइन फोटो

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। जापान की राजधानी टोक्यो में आयोजित खेलों के महाकुंभ ओलिंपिक से भारत के लिए अच्छी खबर आई। भारतीय पहलवानों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सुबह सुबह देशवासियों को झूमने का मौका दिया। रवि दहिया और दीपक पूनिया ने दमदार प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली।

इन दोनों ही पहलवानों के एक जीत का मतलब ये है कि भारत की झोली में कम से कम एक पदक तो पक्का हो जाएगा। रजत पक्का करने के बाद ये दोनों ही धुरंधर भारत की झोली में गोल्ड मेडल डालने का इरादा लेकर उतरेंगे।

रवि और दीपक ने दिखाया दम

भारतीय पहलवानों के मैच में उतरने का इंतजार हर किसी को था और बुधवार को अच्छी खबर के साथ इसकी शुरुआत भी हुई। पहलवान रवि कुमार ने पुरुष फ्रीस्टाइल कुश्ती के 57 किग्रा भारवर्ग में प्री-क्वार्टर फाइनल में शानदार खेल दिखाया और कोलंबिया के ऑस्कर टाइग्रेरोस को आसानी से हरा अगले दौर में जगह बनाई। रवि के दांव पेंच का ऑस्कर के पास कोई जवाब नहीं था जो मैच का नतीजा साफ बता रहा था। भारतीय पहलवान ने यह मुकाबला 11-2 के एकतरफा अंतर से जीता।

इसके बाद एक और स्टार पहलवान दीपक पूनिया ने भारत की उम्मीदों के लेकर अपना मैच शुरू किया। भरपूर जोश और अनुभव के साथ 86 किलो भारवर्ग में खेलने उतरे इस धुरंधर ने भी एकतरफा जीत हासिल की। नाइजीरिया के एकरेकेमे एगियोमोर को पूनिया ने 12-1 से हराया है।

क्वार्टर फाइनल में शानदार जीत

57 किलोग्राम भार वर्ग में रवि कुमार तकनीकी श्रेष्ठता से क्वार्टर फाइनल जीतने में सफल हुए हैं। उन्होंने 14-4 से बुल्गारिया के जॉर्जी वांगेलोव को हराया। अब रवि कुमार को कजाकिस्तान के नुरिस्लाम सनायेव से सेमीफाइनल में भिड़ना होगा।

वहीं, दीपक ने 87 किलोग्राम भार वर्ग में 3 अंकों की बढ़त से। चीन के लिन ज़ुशेन को दीपक पुनिया ने 6-3 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया है, जहां उनका मुकाबला यूएसए के डेविड मॉरिस टेलर से होगा। 

chat bot
आपका साथी