Tokyo Olympics: मुश्किल में मनिका बत्रा, राष्ट्रीय कोच की मदद न लेने पर कारण बताओ नोटिस

भारतीय टेबल टेनिस महासंघ (टीटीएफआइ) ने टोक्यो ओलिंपिक के दौरान राष्ट्रीय कोच सौम्यदीप राय की मदद लेने से इन्कार करने के लिए मनिका बत्रा को कारण बताओ नोटिस जारी करने का निर्णय किया है। मनिका ने सिंगल्स मैचों के दौरान कोच से मदद लेने से इन्कार कर दिया था।

By TaniskEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 09:33 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 09:33 PM (IST)
Tokyo Olympics: मुश्किल में मनिका बत्रा, राष्ट्रीय कोच की मदद न लेने पर कारण बताओ नोटिस
भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा। (फोटो- एएफपी)

नई दिल्ली, प्रेट्र। भारतीय टेबल टेनिस महासंघ (टीटीएफआइ) ने टोक्यो ओलिंपिक के दौरान राष्ट्रीय कोच सौम्यदीप राय की मदद लेने से इन्कार करने के लिए मनिका बत्रा को कारण बताओ नोटिस जारी करने का निर्णय किया है। मनिका के कोच सन्मय परांजपे को टोक्यो में अभ्यास सत्र में आने की अनुमति दी गई थी, लेकिन उन्हें स्टेडियम में आने की अनुमति नहीं मिली थी और इस संबंध में किया गया आग्रह नामंजूर कर दिया गया था।

इसके विरोध में मनिका ने सिंगल्स मैचों के दौरान टीम के कोच राय से मदद लेने से इन्कार कर दिया था। हालांकि उन्होंने तीसरे दौर में पहुंचकर इतिहास रचा था।टीटीएफआइ के महासचिव अरुण बनर्जी ने कार्यकारी बोर्ड की बैठक के बाद कहा, 'टोक्यो के लिए रवाना होने से पहले वह अच्छी तरह से जानती थीं कि उनके निजी कोच को खेल के दौरान स्टेडियम में आने की अनुमति नहीं है। इसलिए उन्हें इस तरह से व्यवहार नहीं करना चाहिए था, जैसा उन्होंने किया। हम गुरुवार को उन्हें नोटिस जारी करेंगे और मनिका के पास जवाब देने के लिए 10 दिन का समय होगा। उसके आधार पर ही हम आगे की कार्रवाई पर निर्णय करेंगे।'

बैठक में यह भी फैसला किया गया कि यदि खिलाड़ी फिट और उपलब्ध हैं, तो उन्हें राष्ट्रीय शिविर में भाग लेना होगा। सितंबर-अक्टूबर में दोहा में एशियाई चैंपियनशिप से पहले प्रशिक्षण शिविर की तारीखों की घोषणा जल्द ही की जाएगी। मनिका ने तीन सप्ताह के ओलिंपिक शिविर के दौरान केवल तीन दिन भाग लिया, जबकि जी साथियान ने चेन्नई में अपने निजी कोच के साथ अभ्यास करने को प्राथमिकता दी थी। बता दें कि बनर्जी ने पहले ही स्पष्ट किया था कि टोक्यो ओलिंपिक में मैचों के दौरान मनिका बत्रा के राष्ट्रीय कोच सौम्यदीप रॉय मदद लेने से इन्कार करने पर दल के भारत लौटने पर चर्चा की जाएगी। उन्होंने मनिका के व्यवहार को गैर-पेशेवर भी बताया था।

chat bot
आपका साथी