टोक्यो ओलिंपिक में शामिल दस लोग और मिले कोरोना संक्रमित, दो एथलीट भी शामिल

जापान की राजधानी टोक्यो में चल रहे ओलिंपिक खेलों के दौरान खिलाडि़यों में कोरोना संक्रमण के खतरे बने हुए हैं। रविवार को ओलिंपिक में शामिल दो एथलीट सहित दस लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। संक्रमित होने वालों में छह ओलिंपिक पर्सनल एक मीडिया सदस्य एक कर्मचारी शामिल है।

By TaniskEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 08:11 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 08:11 PM (IST)
टोक्यो ओलिंपिक में शामिल दस लोग और मिले कोरोना संक्रमित, दो एथलीट भी शामिल
टोक्यो ओलिंपिक में शामिल दस लोग और मिले कोरोना संक्रमित।

टोक्यो, रायटर। जापान की राजधानी टोक्यो में चल रहे ओलिंपिक खेलों के दौरान खिलाडि़यों में कोरोना संक्रमण के खतरे बने हुए हैं। रविवार को ओलिंपिक में शामिल दो एथलीट सहित दस लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। संक्रमित होने वालों में छह ओलिंपिक पर्सनल, एक मीडिया सदस्य, एक कर्मचारी शामिल है। अब तक खेलों में शामिल 132 लोग कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं। राजधानी टोक्यो में पिछले 24 घंटे के दौरान 1763 नए मरीज मिले हैं। कोरोना संक्रमण की ताजा स्थिति को लेकर जापान के प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा से टोक्यो की गवर्नर युरिको कोइके ने मुलाकात की। ओलिंपिक खेलों को कोरोना संक्रमण से बचाए रखने के लिए शहर में इमरजेंसी लगी हुई है।

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (IOC) ने रविवार को कहा कि मेडल सेरेमनी के दौरान खिलाड़ियों का अनिवार्य तौर पर मास्क पहना होगा। बता दें कि तैराकों को मेडल पोडियम पर मास्क उतारते और अन्य प्रतियोगियों को गले लगाते हुए देखा गया था, जो कोविड नियमों का उल्लंघन है। अमेरिकी तैराक चेस कालिज़ ने पुरुषों की 400 मीटर मेडले में स्वर्ण पदक जीतने के बाद हमवतन और रजत पदक विजेता जे लिटरलैंड को गले लगाते हुए पोडियम पर अपना मास्क उतार दिया।लिटरलैंड ने भी मास्क नहीं पहना था। कांस्य पदक जीतने वाले ऑस्ट्रेलियाई ब्रैंडन स्मिथ ने भी अपना मास्क  हटा लिया। 

विश्व का नंबर एक गोल्फक रहम कोरोना से संक्रमित, ओलिंपिक से बाहर

अंतरराष्ट्रीय गोल्फ महासंघ ने रविवार को कहा कि दुनिया के नंबर एक गोल्फर जॉन रहम कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और वे टोक्यो ओलिंपिक से बाहर हो गए हैं। आइजीएफ ने कहा कि ओलिंपिक के लिए रवाना होने से पहले जॉन रहम कोरोना संक्रमित पाए गए। पुरुषों की प्रतियोगिता कासुमीगासेकी कंट्री क्लब में गुरुवार से शुरू हो रही है। जून में ओहियो में मेमोरियल टूर्नामेंट से हटने के लिए मजबूर होने के बाद दो महीने में यह दूसरी बार है जब रहम कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

chat bot
आपका साथी