Tokyo Olympics:सौरव चौधरी का धमाकेदार प्रदर्शन, पहले स्थान पर रहते हुए फाइनल में अब गोल्ड पर होगा निशाना

सौरव ने दुनिया के तमाम दिग्गजों को पीछे छोड़ते हुए पहला स्थान हासिल किया और शान से फाइनल में जगह पक्की ही। 10 मीटर एयर पिस्टल पुरुष के क्वालिफिकेशन सौरभ ने 586 का स्कोर हासिल करते हुए फाइनल में जगह बनाई।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 11:51 AM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 11:51 AM (IST)
Tokyo Olympics:सौरव चौधरी का धमाकेदार प्रदर्शन, पहले स्थान पर रहते हुए फाइनल में अब गोल्ड पर होगा निशाना
भारतीय निशानेबाज सौरव चौधरी- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। भारतीय निशानेबाज सौरव चौधरी ने शनिवार को टोक्यो ओलंपिक के दूसरे दिन क्वालीफिकेशन राउंडर में धमाकेदार प्रदर्शन किया। इस निशानेबाज ने दुनिया के तमाम दिग्गजों को पीछे छोड़ते हुए पहला स्थान हासिल किया और शान से फाइनल में जगह पक्की ही। 10 मीटर एयर पिस्टल पुरुष के क्वालिफिकेशन सौरभ ने 586 का स्कोर हासिल करते हुए फाइनल में जगह बनाई।

सौरव ने पूरे क्वालीफिकेशन राउंड के दौरान अपने शानदार खेल का परिचय दिया। उन्होंने जो 6 सीरीज में निशाना लगाया इसमें हर एक में 95 से ज्यादा का स्कोर किया। चौथे में उनका स्कोर 100 रहा। 95 के स्कोर से पहले सीरीज की शुरुआत करने वाले सौरव ने आखिरी सीरीज में भी स्कोर को 97 पर खत्म किया। इस क्वालीफिकेशन राउंड के दौरान कोई दूसरा खिलाड़ी उनके आस पास भी नहीं आया। कुल 28 बार सौरव ने 10 में से 10 अंक हासिल किए।

दूसरे स्थान पर रहने वाले चीन के झांग बोवेन ने भी सौरव के बराबर 586 अंक ही स्कोर किया लेकिन 28 बार बुल्स आई मारने की वजह से भारतीय निशानेबाज ने बाजी मारी। चीनी खिलाड़ी ने कुल 18 बुल्स आई स्कोर किया था। सौरव ने 5 अंकों से ओलंपिक रिकॉर्ड बनाने का मौका गंवाया। 2004 में एथेंस ओलंपिक के दौरान रूस के मिखाइल नेस्त्रुव ने 591 का क्वालिफाइंग ओलंपिक रिकॉर्ड बनाया था।

शानदार फॉर्म का परिचय देते हुए सौरव ने सभी छह सीरीज में 95 से ज्यादा स्कोर किए। इसमें से तीन में उनके स्कोर 98 मारे। पहली सीरीज में सौरव ने कुल 95 स्कोर किया तो दूसरी और तीसरी सीरीज में उन्होंने 98-98 स्कोर किया। चौथी सीरीज में उनका स्कोर 100 रहा जो इस पूरे मैच में सबसे ज्यादा था। किसी भी प्रतियोगी ने 100 के आंकड़े को नहीं छुआ। पांचवी सीरीज में सौरव ने 98 तो वहीं आखिरी में 97 का स्कोर करते हुए कुल 586 अंक हासिल किया।

chat bot
आपका साथी