Tokyo Olympics: भारतीय निशानेबाजों का खराब प्रदर्शन जारी, पिस्टल के बाद राइफल मिक्सड टीम भी बाहर

टोक्यो ओलिंपिक में भारतीय निशानाबाजों का निराशाजनक प्रदर्शन जारी है। 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट के बाद 10 मीटर एयर राइफल मिक्स्ड टीम इवेंट में क्वालीफिकेशन स्टेज-1 में इलावनिल वलारिवान और दिव्यांश सिंह पंवार अंजुम मौदगिल और दीपक कुमार की जोड़ी भी बाहर हो गई।

By TaniskEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 02:29 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 02:29 PM (IST)
Tokyo Olympics: भारतीय निशानेबाजों का खराब प्रदर्शन जारी, पिस्टल के बाद राइफल मिक्सड टीम भी बाहर
टोक्यो ओलिंपिक में भारतीय निशानाबाजों का निराशाजनक प्रदर्शन। (फोटो- एपी)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। टोक्यो ओलिंपिक में भारतीय निशानाबाजों का निराशाजनक प्रदर्शन जारी है। सौरभ चौधरी और मनु भाकर की जोड़ी 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम स्पर्धा में पदक मैच के लिए क्वालीफाई करने में विफल रही।वहीं यशस्विनी देसवाल और अभिषेक वर्मा की भारतीय जोड़ी क्वालीफिकेशन स्टेज -1 में ही बाहर हो गई। इसके अलावा 10 मीटर एयर राइफल मिक्स्ड टीम इवेंट में क्वालीफिकेशन स्टेज-1 में इलावनिल वलारिवान और दिव्यांश सिंह पंवार, अंजुम मौदगिल और दीपक कुमार की जोड़ी भी बाहर हो गई। 

क्वालीफिकेशन स्टेज-2 में हारी सौरभ और मनु की जोड़ी

सौरभ चौधरी और मनु भाकर ने क्वालिफिकेशन स्टेज 1 में कुल 582 स्कोर के साथ 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट के क्वालिफिकेशन स्टेज 2 में प्रवेश किया था। स्टेज 1 में भाकर और चौधरी पहले स्थान पर रहे, जबकि यशस्विनी देसवाल और अभिषेक वर्मा की जोड़ी 17वें स्थान पर रही। चौधरी और भाकर ने क्वालिफिकेशन स्टोज 2 में कुल 380 का स्कोर किया और 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम स्पर्धा में पदक मैच के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाए।

सीरीज 2 में सौरभ ने 98 और भाकर ने 94 का स्कोर किया

क्वालिफिकेशन स्टेज 2 में शीर्ष दो में स्वर्ण पदक के लिए मुकाबला होता है, जबकि तीसरे और चौथे स्थान पर रहने वाली टीमें कांस्य पदक के लिए प्रतिस्पर्धा करती हैं। सौरभ ने क्वालीफिकेशन स्टेज-2 के सीरीज 1 में कुल 96 का स्कोर किया, जबकि मनु ने 92 का स्कोर किया और दोनों की जोड़ी आठवें स्थान पर रही। सीरीज 2 में सौरभ ने 98 और भाकर ने 94 का स्कोर किया, लेकिन यह पदक मैच में उनकी स्थान सुनिश्चित करने के लिए काफी नहीं था।

क्वालीफिकेशन स्टेज-1 से आगे नहीं बढ़ पाई दोनों राइफल मिक्स्ड टीमें

10 मीटर एयर राइफल मिक्स्ड टीम इवेंट में इलावनिल वलारिवान और दिव्यांश सिंह पंवार, अंजुम मौदगिल और दीपक कुमार की दोनों भारतीय जोड़ियां क्वालीफिकेशन स्टेज-1 में ही बाहर हो गईं। इलावनिल और दिव्यांश की जोड़ी कुल 626.5 के स्कोर के साथ 12 वें स्थान पर रही। दीपक और अंजुम की जोड़ी कुल 623.8 के स्कोर के साथ 18 वें स्थान पर रही।

chat bot
आपका साथी