Tokyo Olympics: पाकिस्तानी दल के ध्वजवाहकों ने कोविड नियमों की धज्जियां उड़ाई, बगैर ठीक से मास्क लगाए किया मार्च

कोरोना महामारी के बीच शुक्रवार को टोक्यो ओलंपिक का आगाज हुआ। जापान नेशनल स्टेडियम में आयोजित उद्घाटन समारोह के दौरान पाकिस्तानी दल ने कोरोना नियमों का उल्लंघन कर दिया। मार्च पास्ट दल के दोनों ध्वज वाहक खिलाड़ी ठीक तरह से मास्क नहीं पहने हुए थे।

By TaniskEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 09:58 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 09:58 PM (IST)
Tokyo Olympics: पाकिस्तानी दल के ध्वजवाहकों ने कोविड नियमों की धज्जियां उड़ाई, बगैर ठीक से मास्क लगाए किया मार्च
ओलंपिक उद्घाटन समारोह के दौरान पाकिस्तानी दल ने कोरोना नियमों का उल्लंघन किया।

टोक्यो, एएनआइ। कोरोना महामारी के बीच शुक्रवार को टोक्यो ओलंपिक का आगाज हुआ। जापान नेशनल स्टेडियम में आयोजित उद्घाटन समारोह के दौरान पाकिस्तानी दल ने कोरोना नियमों का उल्लंघन कर दिया। मार्च पास्ट दल के दोनों ध्वज वाहक खिलाड़ी ठीक तरह से मास्क नहीं पहने हुए थे। दल का नेतृत्व कर रही बैडमिंटन खिलाड़ी महूर शहजाद का मास्क उनकी ठुड्डी के नीचे था, जबकि निशानेबाज खलील अख्तर ने मास्क लगाया था, लेकिन उनका सिर्फ मुंह ढका था नाक नहीं। हालांकि, टीम के बाकी सदस्यों ने मास्क ठीक तरह से लगाया था। 

उद्घाटन समारोह के दौरान किर्गिस्तान और ताजिकिस्तान की टीमों के अधिकांश सदस्य भी बगैर मास्क के दिखे। टोक्यो 2020 प्लेबुक और कोविड-19 को लेकर दिशानिर्देशों के अनुसार इसके अलावा स्वर्ण और रजत पदक विजेता तथा स्वर्ण और कांस्य पदक विजेता के बीच शारीरिक दूरी के लिए पोडियम पर अतिरिक्त जगह की व्यवस्था होगी। समारोह की पूरी अवधि के दौरान एथलीट खुद के पोडियम पर रहेंगे। गोल्ड मेडल पोडियम पर कोई ग्रुप फोटो नहीं होगी।

मेरी कोम और पुरुष हॉकी कप्तान मनप्रीत सिंह ने भारतीय दल के परेड की अगुवाई की

उद्घाटन समारोह के दौरान, परेड करने वाले एथलीटों ने शारीरिक दूरी का पालन किया। समारोह की शुरुआत में, जापानी ध्वज ओलंपिक स्टेडियम में प्रवेश किया और उसके बाद लाइट शो शुरू हुआ। पांच बार की विश्व चैंपियन मेरी कोम और पुरुष हॉकी कप्तान मनप्रीत सिंह ने टोक्यो ओलंपिक के उद्घाटन समारोह के भारतीय दल के परेड की अगुवाई की। 

भारतीय दल के पच्चीस सदस्यों ने भाग लिया

बता दें कि जापान की राजधानी टोक्यो में कोरोना महामारी की चिंताओं के बीच उद्घाटन समारोह में भारतीय दल के पच्चीस सदस्यों ने भाग लिया। आतिशबाजी और लाइटिंग शो के बाद अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आइओसी) के अध्यक्ष थॉमस बाख का मंच पर स्वागत किया गया। आइओसी ने फैसला किया था कि  उद्घाटन समारोह में प्रति दल केवल छह अधिकारियों को अनुमति दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी