Tokyo Olympics: टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा का शानदार प्रदर्शन, महिला सिंगल्स के तीसरे राउंड में पहुंचीं

भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा ने रविवार को टोक्यो ओलंपिक में महिला सिंगल्स के दूसरे राउंड में यूक्रेन की मार्गरीटा पेसोत्स्का को 4-3 से हरा दिया है। दोनों के बीच पूरा मैच 57 मिनट तक चला। इस जीत के साथ वह तीसरे राउंड में प्रवेश कर गई हैं

By TaniskEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 01:42 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 01:42 PM (IST)
Tokyo Olympics: टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा का शानदार प्रदर्शन, महिला सिंगल्स के तीसरे राउंड में पहुंचीं
भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा। (फोटो- एएफपी)

नई दिल्ली, एजेंसियां। भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा ने रविवार को टोक्यो ओलंपिक में महिला सिंगल्स के दूसरे राउंड में यूक्रेन की मार्गरीटा पेसोत्स्का को 4-3 से हरा दिया है। दोनों के बीच पूरा मैच 57 मिनट तक चला। इस जीत के साथ वह तीसरे राउंड में प्रवेश कर गई हैं। इससे पहले शनिवार को मनिका ने ब्रिटेन की 94वीं रैंकिंग की टिन टिन हो के खिलाफ महिला सिंगल्स के पहले राउंड में 4-0 से जीत हासिल की थी और दूसरे राउंड में प्रवेश किया था।

यूक्रेन की पेसोत्स्का के खिलाफ मैच में मनिका की शुरुआत अच्छी नहीं रही। शुरुआती दो गेम में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद उन्होंने शानदार वापसी की और लगातार दो गेम अपने नाम किए। पेसोत्स्का ने को पांचवें गेम में जीत मिली, लेकिन मनिका ने छठा मैच जीतकर स्कोर 3-3 से कर दिया। इसके बाद सातवें दौर में भारतीय खिलाड़ी ने जीत हासिल की और तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया।

यूक्रेन की पेसोत्स्का ने गेम 1 और 2 में काफी प्रभावशाली तरीके से जीत दर्ज की। उन्होंने दोनों मैच 11-4 के स्कोर से जीता। ऐसे में उन्हें अगले दौर में प्रवेश करने के लिए और दो गेम में जीत दर्ज करनी थी, लेकिन इसके बाद मनिका ने शानदार वापसी की। गेम 3 और 4 को क्रमश: 11-7 और 12-10 से अपने नाम किया। 5वें गेम में उन्हें 8-11 से हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद वो गेम 6 और 7 में क्रमश: 11-5, 11-7 से जीतीं।

62वीं रैंकिंग वाली मनिका ने शनिवार को ब्रिटेन की 94वीं रैंकिंग की टिन टिन हो को महिला सिंगल्स मैच में 4-0 से जीत हराया था। हालांकि, उनको मिश्रित युगल वर्ग में हार का सामना करना पड़ा था। शरत कमल और मनिका की जोड़ी को अंतिम-16 के मैच में तीसरी वरीय लिन युन-जू और चेंग आई-चिंग के खिलाफ 0-5 से हार का सामना करना पड़ा था।

chat bot
आपका साथी