Tokyo Olympics: तीरंदाज दीपिका कुमार और प्रवीण जाधव की जोड़ी क्वार्टर फाइनल में हारी

टोक्यो ओलिंपिक में शनिवार को तीरंदाज दीपिका कुमार और प्रवीण जाधव की जोड़ी को मिक्सड टीम इवेंट के क्वार्टर फाइनल में हारकर बाहर हो गई। दक्षिण कोरिया के अन सान और किम जी डियोक की जोड़ी ने क्वार्टर फाइनल में भारतीय जोड़ी को 6-2 से हराया।

By TaniskEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 12:12 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 12:12 PM (IST)
Tokyo Olympics:  तीरंदाज दीपिका कुमार और प्रवीण जाधव की जोड़ी क्वार्टर फाइनल में हारी
तीरंदाज दीपिका कुमार और प्रवीण जाधव की जोड़ी बाहर।

टोक्यो, एएनआइ। टोक्यो ओलिंपिक में शनिवार को तीरंदाज दीपिका कुमार और प्रवीण जाधव की जोड़ी को मिक्सड टीम इवेंट के क्वार्टर फाइनल में हारकर बाहर हो गई। दक्षिण कोरिया के अन सान और किम जी डियोक की जोड़ी ने क्वार्टर फाइनल में भारतीय जोड़ी को 6-2 से हराया। कोरियाई जोड़ी ने पूरे मैच में शानदार प्रदर्शन किया। पहले दो सेटों में पिछड़ने के बाद दीपिका और प्रवीण ने तीसरे सेट में वापसी की और उन्होंने स्कोर को 4-2 तक पहुंचा दिया। चौथे सेट में, दीपिका और जाधव ने 33 स्कोर किया, लेकिन अन सान और किम जी डियोक ने कुल 36 स्कोर किया और मैच जीत लिया।

इससे पहले शनिवार को दीपिका कुमारी और प्रवीण जाधव की जोड़ी ने मिक्सड टीम इवेंट के प्री-क्वार्टर फाइनल में चीनी ताइपे की लिन चिया-एन और तांग चिह-चुन की जोड़ी को हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी। मैच में 3-1 से पीछे भारत ने चीनी ताइपे को 5-3 से हराकर शानदार वापसी की। गौरतलब है कि दो सेट के बाद चीनी ताइपे की टीम 3-1 से आगे थी। इसके बाद तीसरे सेट में भारतीय जोड़ी ने लगातार चार परफेक्ट 10 स्कोर किया। टाई-ब्रेकर जीतने के लिए भारत को लगातार दो परफेक्ट 10 की दरकार थी और दीपिका कुमारी और प्रवीण जाधव की जोड़ी ने डील को सील करने के लिए दो 10 परफेक्ट स्कोर करके जीत हासिल की।

chat bot
आपका साथी