Tokyo Olympics: खेल गांव के डाइनिंग हाल में परोसे जा रहे दुनियाभर के व्यंजन, दाल और परांठे भी शामिल

टोक्यो ओलिंपिक के खेल गांव में डाइनिंग हाल में दुनिया भर के व्यंजन परोसे जा रहे हैं जिनमें भारतीय दाल और परांठे भी शामिल हैं। वही खिलाडि़यों की गर्म पानी की मांग के मद्देनजर भारतीय दूतावास से 100 से अधिक इलेक्ट्रानिक केतली मांगी गई हैं।

By TaniskEdited By: Publish:Tue, 20 Jul 2021 12:39 PM (IST) Updated:Tue, 20 Jul 2021 12:39 PM (IST)
Tokyo Olympics: खेल गांव के डाइनिंग हाल में परोसे जा रहे दुनियाभर के व्यंजन, दाल और परांठे भी शामिल
टोक्यो ओलिंपिक । (फोटो - रायटर )

टोक्यो, प्रेट्र। टोक्यो ओलिंपिक के खेल गांव में डाइनिंग हाल में दुनिया भर के व्यंजन परोसे जा रहे हैं, जिनमें भारतीय दाल और परांठे भी शामिल हैं। टेबल टेनिस खिलाड़ी जी साथियान ने कहा, 'मुझे खाने और अभ्यास की सुविधा से कोई दिक्कत नहीं है। मैंने कल दाल और परांठा खाया, जो अच्छा था।' भारतीय दल के उप प्रमुख प्रेम वर्मा ने कहा, 'दूसरे देश में जाने पर वहां की संस्कृति व खानपान को अपनाना चाहिए। यहां अच्छे भारतीय व्यंजन परोसे जा रहे हैं। उसकी तुलना भारत के खाने से ना करें।'

वही खिलाडि़यों की गर्म पानी की मांग के मद्देनजर भारतीय दूतावास से 100 से अधिक इलेक्ट्रानिक केतली मांगी गई हैं। खेल गांव में कमरों में केतलियां नहीं रखी गई हैं। इसके साथ ही कोरोना महामारी के कारण व्यक्तिगत संपर्क न्यूनतम रखने की कवायद में कमरों की सफाई तीन दिन में एक बार होगी। 

ओलिंपिक के अनधिकृत प्रसारण पर रोक

विभिन्न वेबसाइट और मल्टी-सिस्टम आपरेटरों व स्थानीय केबल आपरेटरों द्वारा आगामी टोक्यो ओलिंपिक के अनधिकृत प्रसारण पर दिल्ली हाई कोर्ट ने रोक लगा दी है। न्यायमूर्ति सी हरिशंकर की पीठ ने इंटरनेट सेवा प्रदाताओं (आइएसपी) को निर्देश दिया कि वे इन वेबसाइटों को अपने प्लेटफार्म पर अवैध रूप से प्रसारित करने से रोकें और केंद्र सरकार को इस संबंध में आवश्यक निर्देश व अधिसूचनाएं जारी करने को कहा।

चार सप्ताह के अंदर जवाब दाखिल करने का निर्देश

टोक्यो ओलंपिक के विशेष प्रसारक सोनी पिक्चर्स नेटवर्क इंडिया की याचिका पर सुनवाई के बाद पीठ ने कहा कि रोक लगाने का अंतरिम आदेश 29 सितंबर को होने वाली अगली सुनवाई तक लागू रहेगा। पीठ ने साथ ही पक्षकारों को नोटिस जारी कर चार सप्ताह के अंदर जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है। सोनी पिक्चर्स, सोनी टेन नेटवर्क का मालिक है और उसका संचालन करता है। सोनी पिक्चर्स की तरफ से पेश हुए अधिवक्ता अभिषेक मल्होत्र ने पीठ को बताया कि उनके मुवक्किल ने टोक्यो ओलिंपिक के प्रसारण का विशेष लाइसेंस हासिल किया है और वही राइट होल्डर ब्राडकास्टर है।

chat bot
आपका साथी