Tokyo Olympics: गोल्ड मेडल जीतने की खुशी में आपा खोकर अपशब्द बोल बैठीं आस्ट्रेलियाई तैराक कायली मैककेन

साक्षात्कार के दौरान जब पत्रकार ने कायली मैककेन से उनकी जीत के बारे में सवाल किया तो कायली के मुंह से सीधे अपशब्द (गाली) ही निकल गया। इसके बाद उन्होंने नर्वस होकर अपना मुंह दबा लिया और माफी मांगने लगीं।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 08:33 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 08:33 PM (IST)
Tokyo Olympics: गोल्ड मेडल जीतने की खुशी में आपा खोकर अपशब्द बोल बैठीं आस्ट्रेलियाई तैराक कायली मैककेन
आस्ट्रेलियाई तैराक कायली मैककेन ने गोल्ड मेडल जीता (एपी फोटो)

टोक्यो, एपी। आस्ट्रेलियाई तैराक कायली मैककेन ने मंगलवार को ओलिंपिक खेलों में 57.47 सेकेंड के नए ओलिंपिक रिकार्ड समय के साथ महिलाओं की 100 मीटर बैकस्ट्रोक स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीता। इस तरह कायली अपनी जीत की खुशी में इतना उत्साहित हो गईं कि वह स्पर्धा के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान अपशब्द बोल बैठीं और इस घटना का वीडियो इंटरनेट मीडिया में तेजी से वायरल हो गया। दरअसल साक्षात्कार के दौरान जब पत्रकार ने उनकी जीत के बारे में सवाल किया तो कायली के मुंह से सीधे अपशब्द (गाली) ही निकल गया। इसके बाद उन्होंने नर्वस होकर अपना मुंह दबा लिया और माफी मांगने लगीं। कायली का नया समय उनके अपने विश्व रिकार्ड से 0.02 सेकेंड पीछे था, लेकिन कनाडा की दिग्गज काइली मैसे को हराने के लिए पर्याप्त था, जो 57.72 सेकेंड के साथ दूसरे स्थान पर रहीं। कांस्य अमेरिका की 19 वर्षीय रेगन स्मिथ के पास गया।

चीन ने नौकायान में बनाया विश्व रिकार्ड

टोक्यो, एपी। चीन ने नौकायान में महिलाओं की क्वाड्रूपोल स्कल्स स्पर्धा में विश्व रिकार्ड तोड़ते हुए स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया। चीनी टीम (चेन युनक्सिया, झांग लिंग, लियू यांग और कुई शियाओतोंग) की नाव ने छह मिनट, 0.13 सेकेंड में स्पर्धा पूरी करते हुए नीदरलैंड्स के इस स्पर्धा में बनाए गए 2014 के विश्व रिकार्ड को दो सेकेंड से तोड़ा। चीनी नाव के पहुंचने के करीब छह सेकेंड बाद पोलैंड ने स्पर्धा का अंत करते हुए रजत पदक जीता, जबकि आस्ट्रेलिया ने कांस्य पदक जीता।

फाइनल में नहीं पहुंच पाए अर्जुन और अरविंद

टोक्यो, प्रेट्र। भारतीय नौकाचालक अर्जुन लाल जाट और अरविंद सिंह यहां दूसरे सेमीफाइनल में छठे और आखिरी स्थान पर रहकर नौकायन के पुरुषों के लाइटवेट डबल स्कल्स के फाइनल में जगह बनाने में नाकाम रहे। अर्जुन और अरविंद ने सी फोरेस्ट वाटरवे में छह टीमों के दूसरे सेमीफाइनल में छह मिनट 24.41 सेकेंड का समय लिया और यह भारतीय जोड़ी अंतिम स्थान पर रही। दोनों सेमीफाइनल में चोटी पर रहने वाली तीन-तीन टीमें फाइनल के लिए क्वालीफाई करती हैं। अर्जुन और अरविंद का सेमीफाइनल में पहुंचना ओलिंपिक में भारतीयों नौकाचालकों का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। 

बाक्स-2 -गणपति और वरुण की जोड़ी ने भी किया निराश

इनोशिमा, प्रेट्र। सेलर के गणपति और वरुण ठक्कर की भारतीय जोड़ी ओलिंपिक की पुरुषों की स्किफ 49अर सेलिंग (पाल नौकायान) स्पर्धा की चार रेस के बाद 18वें स्थान पर रहीं। भारतीय जोड़ी बुधवार को हुई रेस में 18वें, 17वें और 19वें स्थान पर रही। मंगलवार को इनोशिमा याट हार्बर में 19 टीम की पहली रेस में वे 18वें स्थान पर रहे थे। प्रतियोगिता में आठ और रेस तथा एक पदक दौर बचा है। मंगलवार को विष्णु सरवनन और नेत्रा कुमानन छह रेस के बाद अपनी स्पर्धाओं में क्रमश: 22वें और 33वें स्थान पर रहे थे। सरवनन पुरुष लेजर स्पर्धा में पांचवीं और छठी रेस में क्रमश: 23वें और 22वें स्थान पर रहे थे जबकि नेत्रा महिलाओं की लेजर रेडियल स्पर्धा की दो रेस में क्रमश: 32वें और 38वें स्थान पर रही थीं। प्रत्येक स्पर्धाओं में रेस की सीरीज होती है। प्रत्येक रेस में स्थान के आधार पर अंक दिए जाते हैं। रेस में पहले स्थान पर रहने वाले को एक जबकि दूसरे स्थान पर रहने वाले को दो अंक मिलते हैं, बाकी प्रतिस्पíधयों को भी अंक इसी प्रकार दिए जाते हैं।

chat bot
आपका साथी