Tokyo Olympics: ओलिंपिक में बड़े उलटफेर का शिकार हुई एश्ले बार्टी, एंडी मरे हुए बाहर

Tokyo Olympics हाल ही में विंबलडन का खिताब जीतने वाली विश्व की नंबर एक टेनिस खिलाड़ी एश्ले बार्टी को पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा। उन्हें स्पेन की टेनिस खिलाड़ी सारा सोरिबेस ने सीधे सेटों में हराया।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 09:08 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 09:08 PM (IST)
Tokyo Olympics: ओलिंपिक में बड़े उलटफेर का शिकार हुई एश्ले बार्टी, एंडी मरे हुए बाहर
विश्व की नंबर एक टेनिस खिलाड़ी एश्ले बार्टी को पहले दौर में हार मिली (एपी फोटो)

नई दिल्ली, प्रेट्र। ओलिंपिक खेलो में रविवार को टेनिस की सिंगल्स स्पर्धा में एक बड़ा उलटफेर हुआ। हाल ही में विंबलडन का खिताब जीतने वाली विश्व की नंबर एक टेनिस खिलाड़ी एश्ले बार्टी को पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा। उन्हें स्पेन की टेनिस खिलाड़ी सारा सोरिबेस ने सीधे सेटों में हराया। सोरिबेस ने इस मुकाबले में बार्टी को 6-4, 6-3 से शिकस्त दी। इस मुकाबले में बार्टी ने 55 बेजां गलतियां कीं।

आस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी को दुनिया की 48वें नंबर की महिला खिलाड़ी सारा सोरिबेस ने आसानी से हरा दिया। विंबलडन जीतने के 15 दिन बाद महिला सिंगल्स मुकाबलों में यह बार्टी की पहली हार है। उन्होंने विंबलडन के फाइनल में कैरोलिना प्लिसकोवा को हराया था।

मौजूदा ओलिंपिक चैंपियन एंडी मरे हुए बाहर

नई दिल्ली, प्रेट्र। ब्रिटेन के दो बार के मौजूदा ओलिंपिक चैंपियन एंडी मरे ने दायें पैर की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण रविवार को टोक्यो ओलिंपिक खेलों की टेनिस पुरुष सिंगल्स स्पर्धा से अपना नाम वापस ले लिया है। ब्रिटेन के इस खिलाड़ी ने सेंटर कोर्ट पर कनाडा के नौवीं वरीय फेलिक्स आगुर अलियासामी के खिलाफ मैच से पूर्व यह फैसला किया। हालांकि मरे अपने जोड़ीदार जो सेलिसबरी के साथ मिलकर डबल्स में खेलते रहेंगे।

मरे ने कहा, 'मैं सिंगल्स से हटने पर वास्तव में निराश हूं, लेकिन मेडिकल टीम ने मुझे दोनों स्पर्धाओं में से किसी एक में ही भाग लेने की सलाह दी थी। इसलिए मैंने सिंगल्स से हटने का मुश्किल फैसला किया। अब मेरा पूरा ध्यान डबल्स पर रहेगा।' मालूम हो कि मरे ने 2012 लंदन ओलिंपिक और 2016 रियो ओलिंपिक में स्वर्ण पदक अपने नाम किया था।

chat bot
आपका साथी