Tokyo Olympics: दीपिका के बाद अतानु दास ने भी किया निराश, तीरंदाजी में भारत की चुनौती समाप्त

टोक्यो ओलिंपिक में तीरंदाजी में भारत की चुनौती बगैर पदक के समाप्त हो गई है। अतानु दास प्री-क्वार्टर फाइनल में हारकर बाहर हो गए है। 2012 ओलिंपिक के रजत पदक विजेता और यहां टीम स्पर्धा के कांस्य विजेता जापान के ताकाहारू फुरूकावा ने उन्हें शनिवार को 6-4 से हराया।

By TaniskEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 12:20 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 12:20 PM (IST)
Tokyo Olympics: दीपिका के बाद अतानु दास ने भी किया निराश, तीरंदाजी में भारत की चुनौती समाप्त
अतानु दास प्री-क्वार्टर फाइनल में हारकर बाहर।

टोक्यो, एएनआइ। टोक्यो ओलिंपिक में तीरंदाजी में भारत की चुनौती बगैर पदक के समाप्त हो गई है। अतानु दास प्री-क्वार्टर फाइनल में हारकर बाहर हो गए है। 2012 ओलिंपिक के रजत पदक विजेता और यहां टीम स्पर्धा के कांस्य विजेता जापान के ताकाहारू फुरूकावा ने उन्हें शनिवार को 6-4 से हराया। वह दो बार के ओलिंपिक चैंपियन ओह जिन हयेक को हराकर प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंचे थे। इससे पहले शुक्रवार को उनकी पत्नी दीपिका कुमारी क्वार्टर फाइनल में कोरिया की शीर्ष वरीयता प्राप्त अन सान से हारकर बाहर हो गई थीं।

फुरुकावा ने लगातार तीन 9 से मैच की शुरुआत की, जबकि दास ने 9-8-8 का स्कोर किया और लंदन 2012 ओलिंपिक के रजत पदक विजेता को दो अंक मिल गए। अतनु ने दूसरे सेट की शुरुआत 10 के साथ की और इसके बाद 9-9 का स्कोर किया। जापानी तीरंदाज ने 9,9,10 का स्कोर किया और दोनों ने अंक साझा किए। तीसरा दौर दास के नाम रहा। उन्होंने 10-10-8 के साथ इसे अपने नाम कर लिया। चौथा सेट बराबारी पर रहा और मैच को निर्णायक सेट में पहुंच गया।

अतानु दास ने इस सेट में आखिरी दो शॉट में 8-8 का स्कोर किया। इससे ताकाहारू को मुकाबला अपने नाम करने का एक सुनहरा मौका मिला और उन्होंने इसे गंवाया नही। अब क्वार्टर फाइनल में फुरुकावा का सामना चीन के जियालुन ली या कजाकिस्तान के इलफात अब्दुलिन से होगा।

दो बार ओलिंपिक चैंपियन को हराकर तीसरे दौर में पहुंचे थे

इससे पहले अतानु दास दूसरे दौर के बेहद रोमांचक मुकाबले में दो बार ओलिंपिक चैंपियन दक्षिण कोरिया के ओह जिन हयेक को शूट आफ में हराकर टोक्यो ओलिंपिक की पुरुष व्यक्तिगत स्पर्धा के तीसरे दौर में जगह बनाने में सफल रहे थे। दास ने पिछड़ने के बाद जोरदार वापसी करते हुए 6-5 से जीत दर्ज की थी।

तीसरे ओलिंपिक में भी खाली रही दीपिका की झोली

दुनिया की नंबर एक तीरंदाज दीपिका कुमारी का शुक्रवार ओलिंपिक पदक जीतने का सपना लगातार तीसरी बार टूट गया था। उन्हें क्वार्टर फाइनल में कोरिया की शीर्ष वरीयता प्राप्त अन सान से हार का सामना करना पड़ा था। रैंकिंग दौर में ओलिंपिक रिकार्ड के साथ शीर्ष पर रही अन ने छह मिनट के अंदर 6-0 से जीत दर्ज कर ली। दीपिका 2016 रियो ओलिंपिक में प्री क्वार्टर फाइनल में हार गई थी जबकि लंदन ओलिंपिक में वह पहले दौर से बाहर हो गई थीं।

chat bot
आपका साथी