Tokyo Olympics: आज भारत को मिल सकता है पहला पदक, इन दो खिलाड़ियों से उम्मीद

इस महाकुंभ के दूसरे दिन पदक को हासिल करने के लिए अब दुनिया के तमाम खिलाड़ियों में होड़ लगने वाली है। शनिवार को भारत की नजर भी एक साथ तीन पदक पर रहेगी। निशानेबाजी और भारोत्तोलन में भारतीय टीम के खिलाड़ी अपनी अपनी दावेदारी पेश करेंगे।

Viplove KumarSat, 24 Jul 2021 12:12 AM (IST)
भारतीय निशानेबाज अपूर्वी चंदेला- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। खेलो के महाकुंभ ओलंपिक का आगाज हो चुका है। शानदार उद्घाटन समारोह से टोक्यो ओलंपिक की आधिकारिक शुरुआत हुई। इस महाकुंभ के दूसरे दिन पदक को हासिल करने के लिए अब दुनिया के तमाम खिलाड़ियों में होड़ लगने वाली है। शनिवार को भारत की नजर भी एक साथ तीन पदक पर रहेगी। निशानेबाजी और भारोत्तोलन में भारतीय टीम के खिलाड़ी अपनी अपनी दावेदारी पेश करेंगे।

भारत के लिए ओलंपिक की शुरुआत मिली जुली रही है क्योंकि पहले दिन तीरंदाजों ने रैंकिंग राउंड में औसत प्रदर्शन किया। अब दूसरे दिन नजरें निशानेबाजी टीम के दो प्रमुख पदक दावेदार अपूर्वी चंदेला और एलावेनिल वालारिवान पर रहेगी। इसके अलावा मीराबाई चानू भी महिला खिलाड़ी के तौर पर पदक हासिल करने भारोत्तोलन में उतेंगी।

Tokyo Olympics 2020: भारतीय खिलाड़ी ओलिंपिक के दूसरे दिन इन खेलों में दिखाएंगे दम, देखिए पूरी लिस्ट

शनिवार को भारत की ओर से भी पदक के कई दावेदार निशानेबाजी में Elavenil Valarivan और Apurvi Chandela महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल में अपना हुनर दिखाने के लिए उतरेंगी। वहीं पुरुष वर्ग में भारत की तरफ से सौरव चौधरी (Saurabh Chaudhary) और अभिषेक वर्मा (Abhishek Verma) पुरुषों के 10 मीटर एयर पिस्टल में पदक पर निशाना लगाएंगे। निशानेबाजी में महिलाओं के पदक के राउंड भारतीय समय के मुताबिक सुबह 8.15 मिनट पर होंगे। वहीं पुरुषों के पदक राउंड की बात करें यह भारतीय समय के मुताबिक दोपहर साढे 12 बजे तक तय होंगे। 

निशानेबाजी के अलावा शनिवार को जिस एख खेल पर नजर होगी वह भारोत्तोलन है। मीराबाई चानू (Saikhom Mirabai Chanu) महिला भारोत्तोलन के 49 किग्रा भारवर्ग में पदक हासिल करने के इरादे से उतरेंगी। भारोत्तोलन में पदक का फैसला भारतीय समय के मुताबिक सुबह 10.45 के आस पास होगा। 

 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.