लवलीना ने दमदार पंच से रचा इतिहास, भारत का टोक्यो ओलिंपिक में दूसरा पदक हुआ पक्का

क्वार्टर फाइनल में भारतीय मुक्केबाज ने दमदार पंच लगाते हुए चीनी ताइपे की खिलाड़ी निएन चिन चेन को मात दी। 4-1 से मुकाबला अपने नाम करते हुए सेमीफाइनल में जगह पक्की की और भारत के पदक के इंतजार को खत्म किया।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 09:53 AM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 09:53 AM (IST)
लवलीना ने दमदार पंच से रचा इतिहास, भारत का टोक्यो ओलिंपिक में दूसरा पदक हुआ पक्का
भारतीय महिला मुक्केबाज लवलीना - फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। टोक्यो ओलिंपिक में भारत का दूसरा पदक पक्का हो गया है। शुक्रवार को महिला मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन (69kg) ने शानदार खेल दिखाते हुए भारत के लिए कम से कम कान्य पदक पक्का कर दिया है। क्वार्टर फाइनल में भारतीय मुक्केबाज ने दमदार पंच लगाते हुए चीनी ताइपे की खिलाड़ी निएन चिन चेन को मात दी। 4-1 से मुकाबला अपने नाम करते हुए सेमीफाइनल में जगह पक्की की और भारत के पदक के इंतजार को खत्म किया। सेमीफाइनल में लवलीना का मुकाबला अब नंबर वन सीड तुर्की की मुक्केबाज से होगा

पहली बार ओलिंपिक में उतरी महिला मुक्केबाज लवलीना (69kg) ने क्वार्टर फाइनल में आक्रामक खेल दिखाते हुए भारत के दूसरे पदक की चल रहे लंबे इंतजार के खत्म कर दिया। चीनी ताइपे खिलाड़ी निएन चिन चेन को लगातार पंचों से मात देते हुए उनको पस्त किया। पहले राउंड को 3-2 से जज के फैसले के लवलीना ने अपने नाम किया। दूसरे राउंड में उन्होंने दमदार पंचों जमाते हुए इसे अपने नाम किया। पांचो जज ने लवलीना को 10 में से 10 अंक दिए। तीसरे और आखिरी राउंड में भारतीय मुक्केबाज को पांच मे चार जज ने 10 अंक दिए।

पहले राउंड में लवलीना को 48 जबकि चीनी ताइपे की खिलाड़ी को 47 अंक मिले। दूसरे राउंड की बात करें तो यहां भारतीय मुक्केबाज को 50 और विरोधी को 45 अंक मिले। तीसरे राउंड में लवलीना ने 49 अंक अर्जित किए तो वहीं उनकी विरोधी मुक्केबाज के खाते में 46 अंक ही आए। इस बड़े अंतर से जीत हासिल करने के साथ ही भारत को लवलीना ने कांन्य पदक दिलाना पक्का कर दिया।  

chat bot
आपका साथी