Tokyo Olympics 2020: टोक्यो ओलिंपिक में पहले गोल्ड की उम्मीद बढ़ी, लवलीना को बधाई देने वालों का लगा तांता

लवलीना ने चीनी ताइपे खिलाड़ी को पस्त करते हुए भारत के टोक्यो ओलिंपिक के दूसरे पदक के इंतजार को खत्म किया। 4-1 की बड़ी जीत के साथ लवलीना ने सेमीफाइनल में जगह पक्की की और भारत का मुक्केबाजी में कान्स पदक पक्का हो गया।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 10:20 AM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 10:25 AM (IST)
Tokyo Olympics 2020: टोक्यो ओलिंपिक में पहले गोल्ड की उम्मीद बढ़ी, लवलीना को बधाई देने वालों का लगा तांता
भारतीय महिला मुक्केबाज लवलीना- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। भारतीय महिला मुक्केबाज लवलीना बोरगोहाईं ने शुक्रवार को अपने दमदार पंचों से ऐसी कमाल कर दिखाया जिसने पूरे देश को झूमने का मौका दिया। शानदार खेल दिखाते हुए रिंग में चीनी ताइपे खिलाड़ी निएन चिन चेन को पस्त करते हुए इस स्टार मुक्केबाज ने भारत के टोक्यो ओलिंपिक के दूसरे पदक के इंतजार को खत्म किया। 4-1 की बड़ी जीत के साथ लवलीना ने सेमीफाइनल में जगह पक्की की और भारत का मुक्केबाजी में कांन्स पदक पक्का हो गया।

असम की मुक्केबाज लवलीना ने शुक्रवार को 69 किलोग्राम भार वर्ग के मुकाबले में चीनी ताइपे की खिलाड़ी को मात दी और भारत के लिए मुक्केबाजी में कांन्य पदक को पक्का कर दिया। अब सेमीफाइनल में भारतीय मुक्केबाज जब नंबर वन सीड तुर्की की खिलाड़ी के खिलाफ उतरेंगी तो नजर फाइनल का टिकट हासिल कर सिल्वर मेडल पक्का करने की होगी।

Lovlina has entered the Semi Finals !

Well done @LovlinaBorgohai, what an amazing news for India to wake up to today!

We’ve been glued to the tv screen watching you in action! https://t.co/s1Tk1BGxV7— Anurag Thakur (@ianuragthakur) July 30, 2021

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने भारत की बेटी को टोक्यो ओलिंपिक में शानदार कामयाबी हासिल करने के लिए शुभकामना संदेश दिया है। 

India is confirmed of 2nd Olympics medal🇮🇳

What a lovely Boxing from Lovlina🥊@LovlinaBorgohai has reached semi-finals and looking for Gold medal in #Tokyo2020 Olympics!#Cheer4India pic.twitter.com/Rc3IU93svF— Kiren Rijiju (@KirenRijiju) July 30, 2021

लवलीना की इस शानदार जीत के बाद से ही तमाम चाहने वालों के बधाई संदेश आ रहे हैं। पूर्व खेल मंत्री किरण रिजुजू ने इस स्टार मुक्केबाज का वीडियो शेयर कर उनके बधाई दी है।

The day gets sweeter as Boxer Lovlina Borgohain wins her quarter-final welterweight bout and India is assured of another medal. #Lovlina #Tokyo2020 #Olympics pic.twitter.com/kELSDlD5dh— VVS Laxman (@VVSLaxman281) July 30, 2021

वहीं पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने भी भारत की इस महिला मुक्केबाज को शानदार कामयाबी हासिल करने पर अपनी शुभकामनाएं दी है।

पूर्व भारतीय मुक्केबाज विजेंदर सिंह जो अब पेशेवर मुक्केबाजी में उतर चुके हैं ने भी भारत का दूसरा पदक पक्का करने पर लवलीना को बधाई दी।

chat bot
आपका साथी