Tokyo Olympics Day 4: भारतीय महिला हॉकी टीम को जर्मनी के हाथों मिली 2-0 की करारी हार

Tokyo Olympics 2020 Day 4 Live चौथे दिन सोमवार को टीम को कई मेडल इवेंट में उतरना है। इसमें तीरंदाजी तलवारबाजी और वेटलिफ्टिंग में उम्मीद रहेगी। इसके अलावा हॉकी बैडमिंटन और टेबल टेनिस के खेल पर भी भारतीयों कि नजरें बनी रहेगी।

Viplove KumarMon, 26 Jul 2021 07:35 AM (IST)
भारतीय महिला हॉकी टीम को लगातार दूसरी हार झेलनी पड़ी है। (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। खेलों के महाकुंभ ओलिंपिक में भारतीय टीम के लिए तीसरे दिन का खेल मिला जुला रहा। चौथे दिन सोमवार को टीम को कई मेडल इवेंट में उतरना है। इसमें तीरंदाजी, तलवारबाजी और वेटलिफ्टिंग में उम्मीद रहेगी। इसके अलावा हॉकी, बैडमिंटन और टेबल टेनिस के खेल पर भी भारतीयों कि नजरें बनी रहेगी।

भारतीय महिला हॉकी टीम को मिली हार

टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारतीय महिला हॉकी टीम को खराब शुरुआत मिली है। नीदरलैंड्स के खिलाफ पहला मैच हारने के बाद अब पूल ए के अपने दूसरे मैच में भी भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा है। दूसरे लीग मैच में भारतीय महिला हॉकी टीम को 2-0 से जर्मनी के हाथों हार झेलनी पड़ी है। इससे भारत के आगे पहुंचने की राह मुश्किल हो गई है।

भारत के तैराक साजन प्रकाश सोमवार को टोक्यो ओलंपिक में पुरुषों की 200 मीटर बटरफ्लाई स्पर्धा के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने में नाकाम रहे। साजन इवेंट के हीट 2 में 1:57.22 सेकेंड के साथ चौथे स्थान पर रहे। भारतीय तैराक कुल मिलाकर 24वें स्थान पर रहा और शीर्ष 16 के अगले दौर के लिए क्वालीफाई करने में विफल रहा। रविवार को, युवा भारतीय तैराक श्रीहरि नटराज और माना पटेल शोपीस इवेंट के 100 मीटर बैकस्ट्रोक सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने में विफल रहे।

बॉक्सर आशीष कुमार हारे

बॉक्सर आशीष कुमार (75 किग्रा) सोमवार को टोक्यो ओलिंपिक में राउंड ऑफ 32 में चीन के तुओहेता एर्बिके से हारने के बाद टोक्यो ओलंपिक में पुरुषों के मिडिलवेट (69-75 किग्रा) वर्ग की स्पर्धा से बाहर हो गए। तुओहेता ने सोमवार को राउंड ऑफ 32 के मैच में आशीष को 5-0 से हराया।

मनिका बत्रा का भी सफर खत्म 

टेबल टेनिस में मनिका बत्रा का सफर खत्म हो गया। तीसरे दौर में उन्हें ऑस्ट्रिया की सोफिया पोलकानोवा ने 0-4 से हरा दिया है। विश्व रैंकिंग में 62वें नंबर की मनिका बत्र ने यूक्रेन की 20वीं वरीयता प्राप्त मारग्रेट पेसोत्सका को 57 मिनट में 4-3 से हराकर तीसरे राउंड में प्रवेश किया था।

टेनिस में भी मिली निराशा

भारतीय टेनिस स्टार सुमित नगाल को दूसरे दौर में डेनियल मेदवदेव के हाथों सीधे सटों में हार मिली। रूसी खिलाड़ी ने भारतीय खिलाड़ी को 6-2, 6-1 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर किया। 

तीरंदाजी टीम को साउथ कोरिया से मिली हार

भारतीय तीरंदाजी टीम ने पहले दौर में शानदार जीत से शुरुआत की थी लेकिन इसके बाद उसे एक तरफा मुकाबले में हार मिली। साउथ कोरिया की टीम ने भारत को 6-0 से हराया। 

बैडमिंटन में युगल जोड़ी हारी

बैडमिंटन में भारतीय टीम को निराशा हाथ लगी। पुरुष युगल ग्रुप ए मैच में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी को इंडोनेशिया के मार्कस गिडियोन फर्नाल्डी और केविन संजया सुकामुल्जो के हाथों हार का सामना करना पड़ा। वर्ल्ड नंबर एक जोड़ी ने 21-13, 21,12 से भारतीय जोड़ी को मात दी। 

दूसरे राउंड में हारी तलवारबाज भवानी

टोक्यो ओलिंपिक 2020 का शानदार आगाज करने वाली भवानी देवी को महिला तलवारबाजी सेबर इवेंट के टेबल ऑफ 32 मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। भारतीय तलवारबाज को फ्रांस की चौथी वरीय मानोन ब्रूनेट ने दूसरे राउड में 15-7 से हराया। कड़ी टक्कर वाले इस मुकाबले में 11-2 से पिछड़ने के बाद शानदार वापसीकरते हुए 7 अंक हासिल किए।

 

टेबल टेनिस में शरद कमल की जीत से शुरुआत

टोक्यो ओलिंपिक में भारतीय टेबल टेनिस स्टार अचिंता शरद कमल ने शानदार शुरुआत की है। पहले दौर में उन्होंने पुर्तगाल के टियागो ओपोलोनिया को 4-2 से हराते हुए दूसरे दौर में जगह पक्की की। इस मैच में शदक ने 2-11, 11-8, 11-5, 9-11, 11-6 और 11-9 से जीत हासिल की। अब अगले दौर में उनका अगला मुकाबला चीन के मा लोंग से होगा।

तीरंदाजी तिकड़ी अंतिम 8 में

भारतीय तीरंदाजी टीम ने सोमवार के खेल में शानदार प्रदर्शन करते हुए कजाकिस्तान पर 6-2 की जीत दर्ज की। अतनु दास, प्रवीण जाधव और तरुणदीप राय की भारतीय पुरुष तीरंदाजी टीम ने पहले मुकाबले की इस जीत से अंतिम 8 में जगह पक्की की। अब टोक्यो ओलिंपिक में गोल्ड की दावेदार मानी जा रही दक्षिण कोरिया की टीम से होगा।

तलवाबाजी में शानदार शुरुआत

भारत की पहली तलवारबाज भवानी देवी जिन्होंने ओलिंपिक का टिकट पक्का कर इतिहास रचा यहां ड्रीम डेब्य कर सबको प्रभावित किया। सोमवार को टोक्यो ओलिंपिक के अपने पहले दौर में शानदार जीत से आगाज किया। महिलाओं की व्यक्तिगत साबरे स्पर्धा में भवानी ने ट्यूनीशिया की नादिया बेन अजीजी को 15-3 से हराकर दूसरे दौर में जगह पक्की की।

टोक्यो ओलिंपिक के तीसरे दिन रविवार को भारतीय मुक्केबाज एमसी मेरी कोम, महिला शटलर पीवी सिंधु और टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अगले दौर में प्रवेश कर लिया है। मनिका बत्रा ने टेबल टेनिस में महिला सिंगल्स के दूसरे राउंड में यूक्रेन की मार्गरीटा पेसोत्स्का को 4-3 से हराया। वहीं मुक्केबाज एमसी मेरी कोम ने महिला फ्लाईवेट (48-51 किग्रा) वर्ग के शुरुआती राउंड में डोमिनिकन गणराज्य की मिगुएलिना हर्नांडेज़ गार्सिया को हराया। शटलर पीवी सिंधु ने पहले दौर के मुकाबले में इज़राइल की केन्सिया पोलिकारपोवा को 21-7 और 21-10 से सीधे सेटों में हरा दिया।

 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.