Tokyo Olympics 2020 Day 10: सिंधू ने कांस्य पदक जीता, हाकी में भारत मेंस टीम सेमीफाइनल में

Tokyo Olympics 2020 LIVE Updates टोक्यो ओलिंपिक के 10वें दिन भारत के हाथ एक और पदक लगा। पीवी सिंधू ने कांस्य पदक के लिए मैच में चीन की ही बिंग जियाओ को हरा दिया। इस तरह से भारत के पास कुल तीन पदक पक्के हो गए हैं।

Vikash GaurSun, 01 Aug 2021 07:20 AM (IST)
हाकी में भारत मेंस टीम सेमीफाइनल में।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Tokyo Olympics Indian Players Match Updates: टोक्यो ओलिंपिक के 10वें दिन भारत के हाथ एक और पदक लगा। पीवी सिंधू ने कांस्य पदक के लिए मैच में चीन की ही बिंग जियाओ को हरा दिया। इस तरह से भारत के पास कुल तीन पदक पक्के हो गए हैं। इससे पहले वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने सिल्वर दिलाया था। वहीं बॉक्सर लवलिना बोरगोहेन भी सेमीफाइनल में पहुंचकर एक पदक सुनिश्चित कर चुकी हैं। हाकी में मेंस टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई है।  इससे पहले आज दिन में सुपर हैवीवेट कैटेगरी में मुक्केबाज सतीश कुमार को क्वार्टर फाइनल में हार मिली। 

सिंधू ने जीता कांस्य पदक

पीवी सिंधू ने कांस्य पदक के लिए मैच में चीन की ही बिंग जियाओ को हरा दिया। पहले से गेम में 21-13 और दूसरे में 21-15 से जीत हासिल की। इसके साथ ही यह भारतीय शटलर ओलिंपिक में दो व्यक्तिगत पदक जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बन गई है।

हाकी टीम सेमीफाइनल में

कप्तान मनप्रीत सिंह की अगुआई वाली भारतीय पुरुष हाकी टीम ने ग्रेट ब्रिटेन को क्वार्टर फाइनल में 3-1 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है। बता दें कि टीम का इरादा अब चार दशक बाद ओलिंपिक पदक जीतने के साथ गौरवशाली इतिहास को दोहराने का होगा। ओलिंपिक में भारत को आखिरी पदक 1980 में मास्को में मिला था जब वासुदेवन भास्करन की कप्तानी में टीम ने पीला तमगा जीता था। 

सतीश को मिली हार

सुपर हैवीवेट कैटेगरी में मुक्केबाज सतीश कुमार ने टोक्यो ओलंपिक में पदक की आस जताई थी, लेकिन क्वार्टर फाइनल में उनको Bakhodir Jalolov से मात झेलनी पड़ी। उज्बेकिस्तान के बखोदिर जलोलोव ने सतीश कुमार को 5-0 की करारी शिकस्त देकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। शुरुआत में कांटे टक्कर देखने को मिली, लेकिन फिर सतीश कुमार को हार झेलनी पड़ी।

फवाद मिर्जा ने 22वीं रैंक हासिल की

क्रॉस-कंट्री कोर्स फौआद मिर्जा द्वारा टोक्यो 2020 में इक्वेस्ट्रियन - क्रॉस कंट्री इवेंट में 8:20 मिनट के समय में पूरा किया। वह 39.20 अंकों के साथ कुल मिलाकर 22वें स्थान पर है।

भारत का आज का कार्यक्रम

----------------------

पदक का मुकाबले

--------------

बैडमिंटन (व्यक्तिगत स्पर्धा) :

खिलाड़ी : पीवी सिंधू, कांस्य पदक का मुकाबला, शाम : 5:00 बजे

--------------

अन्य मुकाबले

हाकी (पुरुष क्वार्टर फाइनल) :

भारत बनाम ग्रेट ब्रिटेन, शाम : 5:30 बजे

---------------

मुक्केबाजी (पुरुष क्वार्टर फाइनल) :

खिलाड़ी : सतीश कुमार, सुबह : 9:36 बजे

----------------

घुड़सवारी (इवेंटिंग क्रास कंट्री) :

खिलाड़ी : फवाद मिर्जा, सुबह : 4:15 बजे

-----------

गोल्फ (पुरुष) :

खिलाड़ी : अनिर्बान लाहिड़ी और उदयन माने, सुबह : 4:00 बजे

---------------

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.