क्या लौट आया पुराना टाइगर वुड्स, 5 साल बाद जीता खिताब

लगभग 5 साल बाद खिताब जीतने के बाद वुड्स को ट्रॉफी के साथ-साथ 16.20 लाख डॉलर (करीब 11.73 करोड़ रुपए) की इनामी राशि मिली।

By Lakshya SharmaEdited By: Publish:Mon, 24 Sep 2018 03:29 PM (IST) Updated:Mon, 24 Sep 2018 03:31 PM (IST)
क्या लौट आया पुराना टाइगर वुड्स, 5 साल बाद जीता खिताब
क्या लौट आया पुराना टाइगर वुड्स, 5 साल बाद जीता खिताब

नई दिल्ली, जेएनएन। एक समय गोल्फ में हमेशा शिखर पर रहने वाले अमेरिका के टाइगर वुड्स ने लगभग 5 साल बाद कोई खिताब जीता है, जी हां आप सोचिए जो खिलाड़ी पहले साल में 3-4 खिताब आसानी से जीतता हो और अब 5 साल बाद खिताब जीता हो तो उसके लिए कितनी बड़ी उपलब्धि होगी। टाइगर वुड्स ने पांच साल बाद पीजीए टूर गोल्फ चैंपियनशिप जीती। 

रविवार को वुड्स ने अपने ही देश के बिली हॉर्सेस को हराकर ये खिताब जीता। वुड्स के करियर का यह कुल मिलाकर 80वां खिताब है, इनमें से वुड्स ने 14 बार मेजर चैंपियनशिप जीती है। टाइगर वुड्स ने 11 अंडर 269 के स्कोर के साथ यह खिताब जीता।

"I just can't believe I pulled this off."@TigerWoods gets emotional after winning the @PlayoffFinale. pic.twitter.com/xArdILhpPn

— PGA TOUR (@PGATOUR) September 23, 2018

42 साल के वुड्स शुरुआती 3 राउंड के बाद 12 अंडर 198 के स्कोर के साथ पहले नंबर पर चल रहे थे हालांकि चौथे और पांचवें राउंड में वह अपनी लय खो बैठे और उन्होंने 1 ओवर में 71 का कार्ड खेला हालांकि पहले वह काफी बढ़त ले चुके थे तो ज्यादा पीछे नहीं हुए। अमेरिका के ही बिली हर्शेल (271) दूसरे और डस्टिन जॉनसन (272) तीसरे नंबर पर रहे।

लगभग 5 साल बाद खिताब जीतने के बाद वुड्स को ट्रॉफी के साथ-साथ 16.20 लाख डॉलर (करीब 11.73 करोड़ रुपए) की इनामी राशि मिली। पत्नी से विवाद के बाद टाइगर वुड्स पिछले सालों में लगातार चोट से परेशान थे इसके बाद उन्होंने लगभग 2 साल बाद वापसी की। वुड्स ने इस खिताबी जीत के बाद कहा, मैं बहुत दिनों से 79 (खिताब) के टॉप पर था। अब 80 खिताब जीतकर काफी सुकून मिला है।

साल की शुरुआत में मेरे लिए खिताब जीतना मुश्किल था लेकिन अब मैं धीरे धीरे फॉर्म में आ रहा हूं। फाइनल में भी मुझे उम्मीद नहीं थी कि मैं खिताब जीत जाउंगा लेकिन अंत में जब जीता तो वह काफी शानदार रहा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी