Swiss Open 2021: श्रीकांत और सिंधू क्वार्टर फाइनल में, सायना हारकर बाहर

Swiss Open 2021 भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत विश्व चैंपियन पीवी सिंधू ने सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। वहीं सात्विकसाईराज रेंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की मिक्स्ड डबल्स जोड़ी ने क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की कर ली।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 07:47 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 07:47 PM (IST)
Swiss Open 2021: श्रीकांत और सिंधू क्वार्टर फाइनल में, सायना हारकर बाहर
भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु- फाइल फोटो

बासेल, पीटीआइ। स्विस ओपन में भारतीय टीम के खिलाड़ियों के टॉप खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन जारी है। भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत, विश्व चैंपियन पीवी सिंधू ने सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। वहीं सात्विकसाईराज रेंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की मिक्स्ड डबल्स जोड़ी ने क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की कर ली। भारत के लिए निराशाजनक बात यह रही की स्टार खिलाड़ी साइना नेहवाल पहले दौर में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई।

पहले दौर में हमवतन समीर वर्मा को हराने वाले चौथे वरीय श्रीकांत ने यहां फ्रांस के थॉमस रोक्सेल मात देकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। इस मुकाबले में पहले सेट को भारतीय खिलाड़ी ने आसनी से 21-10 जीता। दूसरे सेट के खेल में फ्रांस के खिलाड़ी ने दम दिखाते हुए 14-21 से जीत हासिल कर बराबरी हासिल की। तीसरे सेट में श्रीकांत ने अपने अनुभव का परिचय देते हुए विरोधी को अंक हासिल करने का ज्यादा मौका नहीं दिया। आखिरी सेट को 21-14 के अंतर से जीत कर श्रीकांत ने अंतिम 8 में जगह बनाई।

मोहम्मद सिराज ने बताया, क्या थी विराट कोहली और बेन स्टोक्स के बीच झगड़े की असली वजह

दूसरी वरीय सिंधू ने अमेरिका की आईरिस वांग को आसानी से हराकर अंतिम-आठ में जगह बनाई। ओलंपिक पदक विजेता सिंधू ने 35 मिनट तक चले मुकाबले में वांग को 21-13, 21-14 से पराजित किया। वहीं, सात्विक और अश्विनी की जोड़ी ने इंडोनेशिया के रिनोव रिवाल्डी और पिठा हैनिंगटयास मेंटारी की जोड़ी को दूसरे दौर के मुकाबले में 21-18, 21-16 से शिकस्त दी। सात्विक और अश्विनी की जोड़ी ने जनवरी में टोयोटा थाइलैंड ओपन सुपर 1000 के सेमीफाइनल में भी प्रवेश किया था।

इससे पहले ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल थाइलैंड की पी चाइवान से हारकर बाहर हो गई। दो बार की पूर्व चैंपियन साइना को 58 मिनट तक चले मुकाबले में 16-21, 21-17, 21-23 से पराजय झेलनी पड़ी।

chat bot
आपका साथी