श्वेता हुड्डा ने विश्व घुड़सवारी चैंपियनशिप में जीता गोल्ड मेडल

श्वेता हुड्डा ने दिल्ली में आयोजित विश्व घुड़सवारी चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Wed, 13 Nov 2019 09:43 PM (IST) Updated:Wed, 13 Nov 2019 09:43 PM (IST)
श्वेता हुड्डा ने विश्व घुड़सवारी चैंपियनशिप में जीता गोल्ड मेडल
श्वेता हुड्डा ने विश्व घुड़सवारी चैंपियनशिप में जीता गोल्ड मेडल

जागरण संवाददाता, रोहतक। श्वेता हुड्डा ने दिल्ली में आयोजित विश्व घुड़सवारी चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता है। श्वेता हुड्डा पूर्व सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा की पत्नी हैं। विश्व चैंपियनशिप में गोल्ड जीतने वाली पहली महिला घुड़सवार बन गई हैं। उनकी उपलब्धि से हरियाणा के साथ-साथ राजस्थान का नाम पूरे विश्व में रोशन हुआ है। उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए ये कमाल की कामयाबी अपने नाम की। इस प्रतियोगिता के दौरान उनकी तेजी देखने लायक थी। 

भारतीय अश्वारोही संघ द्वारा दिल्ली में 2 नवंबर को आयोजित ड्रैसेस व‌र्ल्ड चैलेंज 2019 चैंपियनशिप में 50 से अधिक देशों के घुड़सवारों ने हिस्सा लिया। इस प्रतियोगिता में भारत की तरफ से श्वेता मिर्धा हुड्डा ने भी हिस्सा लिया। उन्होंने बेहतर प्रदर्शन करते हुए सबसे अधिक 62.426 अंक हासिल करते हुए गोल्ड मेडल हासिल किया। दूसरे नंबर पर एमएस राठौर रहें, जिन्होंने 62.353 अंक हासिल किए। इस प्रतियोगिता के परिणाम मंगलवार को घोषित किए, जहां पर श्वेता हुड्डा को गोल्ड मेडल को सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया।

बता दें कि श्वेता हुड्डा को बचपन से ही घुड़सवारी का शौक है और स्कूल स्तर से ही प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेती रही हैं। श्वेता हुड्डा के पास खुद ही घोड़ा है, जिसकी देखभाल वह खुद करती हैं। वे राजनीतिक घरानों से ताल्लुक रखती हैं। राजस्थान के बड़े राजनीतिक मिर्धा घराने में मायका और हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र ¨सह हुड्डा के परिवार में ससुराल है।

यह उपलब्धि भी उनके नाम

श्वेता मिर्धा हुड्डा इससे पहले 2014 में नेशनल में गोल्ड मेडल, 2018 सीनियर व‌र्ल्ड चैलेंज ड्रैसेस रिप्ले में सिल्वर मेडल, 2018 में ही दो नेशनल गोल्ड मेडल और 2019 में व‌र्ल्ड चैलेंज ड्रैसेस में गोल्ड मेडल सहित अनेकों प्रतियोगिताओं में पदक जीत चुकी हैं। अपनी इस उपलब्धि पर काफी खुश है और इसका श्रेय दोनों ही परिवारों को देती हैं। राजनीतिक परिवार में होने के बावजूद वह इस प्रतियोगिता में हिस्सा ले सकीं।

chat bot
आपका साथी