साइ ने निशानेबाजों के लिए सीबीएसई को लिखा पत्र, परीक्षा के लिए मांगी नई तारीख

साई ने सीबीएसई को पत्र लिखकर दो निशानेबाजों के लिए परीक्षा की नई तारीख की मांग की है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sat, 16 Feb 2019 04:19 PM (IST) Updated:Sat, 16 Feb 2019 04:19 PM (IST)
साइ ने निशानेबाजों के लिए सीबीएसई को लिखा पत्र, परीक्षा के लिए मांगी नई तारीख
साइ ने निशानेबाजों के लिए सीबीएसई को लिखा पत्र, परीक्षा के लिए मांगी नई तारीख

नई दिल्ली, जेएनएन। चीनी ताइपे में एशियन एयरगन चैंपियनशिप में भाग लेने जा रहे निशानेबाज मनु भाकर और विजयवीर सिद्धू को 12वीं बोर्ड की परीक्षा में दो विषय के लिए नई तारीखें देने को लेकर भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने सीबीएसई को पत्र लिखा है।दोनों भारतीय निशानेबाज 25 मार्च से दो अप्रैल तक चीनी ताइपे में एशियन एयरगन चैंपियनशिप में खेलेंगे। उसी दौरान 12वीं की परीक्षा भी होनी है। 16 वर्षीय भाकर एयर पिस्टल निशानेबाज हैं और टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम (टॉप्स) का हिस्सा हैं। भाकर के इतिहास विषय की परीक्षा 25 मार्च और शारीरिक शिक्षा की परीक्षा 30 मार्च को है जो चैंपियनशिप के बीच में पड़ेगी।

वहीं, टॉप्स में जगह बनाने की दहलीज पर खड़े सिद्धू ने खेलो इंडिया यूथ गेम्स में अंडर-21 वर्ग में रजत पदक जीता था। उनके मनोविज्ञान विषय की परीक्षा 29 मार्च और शारीरिक शिक्षा की परीक्षा 30 मार्च को है। साई के अनुसार, दोनों निशानेबाजों के परिवारों ने उससे इस मामले में दखल देने और सीबीएसई अधिकारियों से इन दोनों विषयों के लिए परीक्षा की नई तारीखें देने का अनुरोध करने का आग्रह किया था। इसके बाद साई ने सीबीएसई की अध्यक्ष अनिता करवाल को पत्र लिखा।

पिछले साल भी साई ने निशानेबाज अनीश भानवाला के लिए ऐसा ही अनुरोध किया था जो उस समय 10वीं की परीक्षा देने वाले थे। साई को उम्मीद है कि सीबीएसई बोर्ड दोनों निशानेबाजों को परीक्षा की नई तारीखें देगी क्योंकि खेल करियर और शिक्षा में संतुलन बनाना जरूरी है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी