Tokyo Olympics 2020 के बाद शादी करेंगे रवि दहिया, देश के लिए पदक किया है पक्का

Tokyo Olympics 2020 में कुश्ती में भारतीय पहलवान रवि कुमार दहिया ने कमाल किया। उन्होंने देश को गोल्ड या सिल्वर मेडल दिलाने के लिए कमर कस ली है। वे फाइनल में पहुंच चुके हैं और वे अब शादी का वादा भी निभाएंगे।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 07:46 AM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 07:46 AM (IST)
Tokyo Olympics 2020 के बाद शादी करेंगे रवि दहिया, देश के लिए पदक किया है पक्का
Ravi Kumar Dahiya Twitter ओलिंपिक के बाद शादी करेंगे (फोटो ट्विटर)

नंदकिशोर भारद्वाज, सोनीपत। भारतीय पहलवान रवि दहिया टोक्यो ओलिंपिक के बाद शाद करेंगे। रवि के पिता राकेश दहिया ओलिंपिक से पहले उनके लिए लड़की देख रहे थे, लेकिन रवि ने मना कर दिया था। अब पदक जीतकर लौटने के बाद रवि की शादी पर उसके पिता राकेश दहिया विचार करेंगे। वहीं, रवि की जीत के बाद बुधवार शाम को उनके गांव नाहरी (सोनीपत) में ग्रामीणों ने दीये जलाकर दीपावली मनाई।

फिर लोगों ने रवि के पिता राकेश का भव्य स्वागत किया। इसके बाद युवाओं की टोली ने पूरे गांव की गलियों घूमते हुए ढोल की थाप पर जमकर नृत्य किया। इसके बाद गांव में घी के दीपक जलाकर दीपावली मनाई। गांव में दिनभर उत्सव जैसा माहौल बना रहा। गांव नाहरी की चौपाल में बड़ी स्क्रीन लगाई गई थी। रवि के जीतते ही भारत माता की जय, रवि जिंदाबाद, हमें स्वर्ण चाहिए के नारे गूंजते थे। राकेश पेशे से किसान हैं। आíथक तंगी से जूझते हुए राकेश ने रवि को अंतरराष्ट्रीय स्तर तक पहुंचाया। राकेश दूसरे बेटे पंकज को भी पहलवान बना रहे हैं।

इससे पहले रवि ने कुश्ती से पहले मंगलवार को अपने छोटे भाई पहलवान पंकज और चचेरे भाई पहलवान साजन से वीडियो काल पर बात की थी। रवि ने दोनों से कहा था कि ऐसा प्रदर्शन करूंगा की दुनिया देखती रह जाएगी।..और रवि ने सचमुच ऐसा ही खेल दिखाया। रवि के तीनों कुश्ती जीतते ही दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में कुश्ती देख रहे पंकज और साजन ने साथी पहलवानों के साथ जश्न मनाया। साजन और पंकज ने बताया कि उन्हें विश्वास है कि रवि फाइनल जीतकर देश के लिए स्वर्ण जीतेगा।

chat bot
आपका साथी