PV Sindhu Reaction: लगातार दूसरे ओलिंपिक में पदक जीतने के बाद पीवी सिंधू की पहली प्रतिक्रिया, जानें- क्या कहा?

टोक्यो ओलिंपिक में रविवार को भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधू ने कांस्य पदक जीतकर लगातार दूसरे ओलिंपिक में पदक अपने नाम किया। वह सुशील कुमार के बाद ऐसा करने वाली दूसरी भारतीय बनीं। इसके बाद उन्होंने कहा कि इसके उन्होंने सालों तक कड़ी मेहनत की है।

By TaniskEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 10:37 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 10:37 PM (IST)
PV Sindhu Reaction: लगातार दूसरे ओलिंपिक में पदक जीतने के बाद पीवी सिंधू की पहली प्रतिक्रिया, जानें- क्या कहा?
भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधू। (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। टोक्यो ओलिंपिक में रविवार को भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधू ने कांस्य पदक जीतकर लगातार दूसरे ओलिंपिक में पदक अपने नाम किया। वह सुशील कुमार के बाद ऐसा करने वाली दूसरी भारतीय बनीं। विश्व चैंपियन और रियो ओलिंपिक की रजत पदक विजेता सिंधू ने चीन की आठवीं वरीय ही बिंग जियाओ को सीधे गेम में 21-13, 21-15 हराकर महिला सिंगल्स का कांस्य पदक जीता। छठी वरीय सिंधू ने यह मुकाबला 53 मिनट में आसानी से अपने नाम किया। कांस्य पदक हासिल करने के बाद उन्होंने कहा कि इसके उन्होंने सालों तक कड़ी मेहनत की है।

कांस्य पदक हासिल करने के बाद सिंधू का बयान

सिंधू ने इसके बाद कहा, 'मैं काफी खुश हूं, क्योंकि मैंने इतने वर्षो तक कड़ी मेहनत की है। मेरे अंदर भावनाओं का ज्वार उमड़ रहा था। मुझे खुश होना चाहिए कि मैंने कांस्य पदक जीता या दुखी होना चाहिए कि मैंने फाइनल में खेलने का मौका गंवा दिया। मैं सातवें आसमान पर हूं। मैं इस लम्हे का पूरा लुत्फ उठाऊंगी। मेरे परिवार ने मेरे लिए कड़ी मेहनत की है और काफी प्रयास किए, जिसके लिए मैं उनकी आभारी हूं। मेरे देश के लिए पदक हासिल करना गर्व का क्षण है।'

बैडमिंटन की महिला सिंगल्स स्पर्धा का स्वर्ण पदक चीन की चेन यू फेई ने जीता

बता दें कि सिंधू के क्रास कोर्ट स्मैश और ड्राप शाट का चीन की खिलाड़ी के पास कोई जवाब नहीं था। बिंग जियाओ को मूवमेंट में परेशानी हो रही थी, जिसका सिंधू ने पूरा फायदा उठाया। यूथ ओलिंपिक खेलों की पूर्व स्वर्ण पदक विजेता बिंग जियाओ ने कई शाट नेट पर उलझाए, जबकि कई शाट बाहर मारे। बैडमिंटन की महिला सिंगल्स स्पर्धा का स्वर्ण पदक चीन की चेन यू फेई ने जीता। उन्होंने फाइनल में चीनी ताइपे की विश्व में नंबर एक ताई जु यिंग को 21-18, 19-21, 21-18 से हराया।

chat bot
आपका साथी