Tokyo Olympics 2020: लगातार दूसरे ओलिंपिक फाइनल पर पीवी सिंधु की नजर, दिग्गजों ने दी शुभकामनाएं

शटलर PV Sindhu (पीवी सिंधू) बाद में महिला सिंगल्स के सेमीफाइनल में आज एक्शन में होंगी। आज पीवी सिंधु (PV Sindhu) लगातार दूसरे ओलिंपिक फाइनल में पहुंचने से एक जीत दूर है। इस भारतीय स्टार का मुकाबला चीनी ताइपे की ताई जु यिंग से होगा।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 03:06 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 03:06 PM (IST)
Tokyo Olympics 2020: लगातार दूसरे ओलिंपिक फाइनल पर पीवी सिंधु की नजर, दिग्गजों ने दी शुभकामनाएं
भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। टोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympics) के नौवें दिन अब तक फाइनल में जगह पक्की करने वाली डिस्कस थ्रोअर कमलप्रीत कौर (Kamal preet kaur) और शटलर PV Sindhu (पीवी सिंधू) बाद में महिला सिंगल्स के सेमीफाइनल में आज एक्शन में होंगी। आज पीवी सिंधु (PV Sindhu) लगातार दूसरे ओलिंपिक फाइनल में पहुंचने से एक जीत दूर है। इस भारतीय स्टार का मुकाबला चीनी ताइपे की ताई जु यिंग से होगा।

सिंधु की जीत के लिए हर भारतीय अपनी तरफ से सोशल मीडिया पर Cheer4Sindhu क्र उन्हें सपोर्ट कर रहा है और साथ ही साथ अभिनव बिंद्रा समेत कई दिग्गजों ने उनको शुभकामनाएं भी दी है।

अभिनव बिंद्रा Koo पर लिखते है: आप कई युवा भारतीयों के लिए एक सच्ची प्रेरणा के रूप में उभरे हैं जो राष्ट्रीय स्तर पर देश का प्रतिनिधित्व करने का सपना देखते हैं । आपकी सफलता लाखों युवाओं के लिए मार्ग प्रशस्त करेगी और दशकों तक उन्हें प्रेरित करेगी। यहां आप आज के लिए सभी की सफलता की कामना कर रहा है। #Goforglory #Goforgold #Cheer4Sindhu

बाइचुंग बुटिया ने शुभकामनाएं देते हुए लिखा: आज सिंधु का दिनहै! बेसब्री से इंतज़ार कर रहे है। आपको फाइनल में देखने का! #Goforglory #Goforgold #Cheer4Sindhu

Wrestler योगेशश्वर दत्त ने Koo पर लिखते है: @MirabaiChanu ने देश का नाम रोशन किया रजत पदक के साथ, @Lovlinaborgohain ने पदक पक्का किया, कमलप्रीत ने दिखाई ताकतऔर फाइनल में पहुंची। आज सिंधु आपकी बारी हैं. खेलो जोश के साथ, कर लो दुनिया मुट्ठी में !

#Cheer4Sindhu #khelegaIndia #YehDilMangeMore #womenpower🇮🇳

शूटर हीना सिद्धू ने लिखती है :आपकी आज सफलता की कामना करते है और उम्मीद है की आप आज कामयाब रहे अपने खेल खेल में | आप न सिर्फ देश का नाम रोशन किया है बल्कि लड़कियों के लिए एक बड़ी मिसाल भी बानी है | #Goforglory #Goforgold #cheer4sindhu

ताई जू याजिंग'. ताई के खिलाफ सिंधु का रिकॉर्ड इतना प्रभावशाली नहीं है। चीनी ताइपे वर्ल्ड नंबर-1 को भारतीय के खिलाफ 13-5 जीत-हार का रिकॉर्ड हासिल है। लेकिन सिंधु की टीम और उनके अरबों प्रशंसकों को इस बात से प्रोत्साहन मिलेगा कि उन्होंने सभी बड़े टूर्नामेंटों में ताई को हराया था।

सिंधु ने 2016 में रियो ओलंपिक, 2018 में वर्ल्ड टूर फाइनल्स और 2019 में वर्ल्ड चैंपियनशिप में ताई को मार गिराया था।

किन बातों का रखना चाहिए सिंधु को ख्याल

सिंधु को ताई को हमेशा आगे रखना चाहिए। सिंधु की ताकत उनकी शारीरिक क्षमता है जो कठिन स्मैश खेलती हैं। उसे अपने स्मैश के साथ ताई के डिफेंस को भेदने की कोशिश करनी चाहिए। यामागुची के खिलाफ अदालत के बीच से उसकी स्मैश काफी प्रभावशाली थे और उसे पुनः प्राप्त करने में बहुत सुधार हुआ ।

जिस तरह से वह सामने अदालत को नियंत्रित काफी प्रभावशाली था । यह एक क्षेत्र है सिंधु ने पिछले कुछ महीनों में सुधार किया था। सिंधु को मैच की गति तय करनी चाहिए और जब भी संभव हो उसे कड़ी टक्कर नी चाहिए।

यदि आप ताई को नेट के पास अधिक संलग्न करने की कोशिश करते हैं तो यह उलटा पड़ सकता है क्योंकि विश्व नंबर 1 तीव्र कोणों से कड़ी मार करने के लिए जाना जाता है।

शुक्रवार को लंबी रैली का खेल खेलने के बाद सिंधु को तेजी से उबरने और कड़े मुकाबले के लिए फ्रेश होने की जरूरत है । उसके नए उपकरण अब काम में आना चाहिए । एक और पहलू सिंधु फायदा उठा सकती हैं कि ताई दबाव में होंगी क्योंकि उन्होंने ओलंपिक और विश्व चैंपियनशिप जैसे बड़े आयोजनों में पदक नहीं जीता था। अगर सिंधु कुछ शुरुआती बढ़त हासिल करती हैं तो ताई दबाव में क्रैक कर सकती हैं । 

chat bot
आपका साथी