टोक्यो में पदक के प्रबल दावेदार नीरज ओलंपिक से पहले टूर्नामेंट खेलना चाहते हैं

नीरज ने कहा मैं अभ्यास में अपना शत प्रतिशत देने की कोशिश कर रहा हूं। मैं वैसा ही अभ्यास कर रहा हूं जैसे पहले किया करता था। अभ्यास अच्छा चल रहा है लेकिन मुझे प्रतियोगिताओं में खेलने की जरूरत है और हम इसके लिए प्रयास कर रहे हैं।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 08:43 AM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 08:43 AM (IST)
टोक्यो में पदक के प्रबल दावेदार नीरज ओलंपिक से पहले टूर्नामेंट खेलना चाहते हैं
भारत के भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा

मुंबई, पीटीआइ। ओलंपिक की तैयारियों में लगे भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा ने बुधवार को कहा कि अभ्यास के साथ-साथ वह टोक्यो ओलंपिक से पहले कुछ प्रतियोगिताओं में खेलने को लेकर बेताब हैं क्योंकि चोट और कोविड-19 महामारी के कारण उनके पिछले दो साल बर्बाद हो गए। टोक्यो में पदक के प्रबल दावेदार माने जा रहे 23 वर्षीय नीरज ने कहा कि वह ओलंपिक से पहले कुछ प्रतियोगिताओं में खेलने को लेकर भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के साथ मिलकर काम कर रहे हैं।

नीरज ने कहा, 'मैं अभ्यास में अपना शत प्रतिशत देने की कोशिश कर रहा हूं। मैं वैसा ही अभ्यास कर रहा हूं जैसे पहले किया करता था। अभ्यास अच्छा चल रहा है लेकिन मुझे प्रतियोगिताओं में खेलने की जरूरत है और हम इसके लिए प्रयास कर रहे हैं। मैंने टॉप्स और साई से बात की और वे भी अपनी तरफ से सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रहे हैं और यदि कुछ होता है तो मुझे प्रतियोगिताओं में खेलने का मौका मिल सकता है क्योंकि पिछले दो वर्षो से मैं अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में नहीं खेल पाया हूं।'

विराट कोहली को मिली अहम सलाह, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में इन दो खिलाड़ियों को जरूर दें मौका

उन्होंने कहा, 'मुझे इन चीजों की सख्त जरूरत है। मेरा 2019 का साल चोट के कारण बर्बाद हुआ और अब 2020 और 2021 कोविड-19 के कारण बर्बाद चला गया।' चोपड़ा ने बातचीत के दौरान प्रतिस्पर्धा पर जोर दिया और कहा कि ओलंपिक जैसी प्रतियोगिताओं में बेहतर प्रदर्शन के लिए अभ्यास ही पर्याप्त नहीं होता है।

उन्होंने कहा, 'यदि हम प्रतियोगिताओं में हिस्सा नहीं लेते हैं तो फिर अभ्यास का क्या फायदा। हम पिछले साल से अभ्यास कर रहे हैं लेकिन हमें अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताएं चाहिए। यदि हम ओलंपिक स्तर के बारे में सोचते हैं तो हमें उन एथलीटों के साथ प्रतिस्पर्धा करने की भी जरूरत होती है। मुझे ओलंपिक में खेलने का अनुभव नहीं है।'

chat bot
आपका साथी