नीरज चोपड़ा का दावा, बोले- पेरिस ओलिंपिक में अपना रिकार्ड तोड़ने की कोशिश करुंगा

टोक्यो ओलिंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाले भाला फेंक खिलाड़ी Neeraj Chopra ने कहा है कि उनका लक्ष्य अब पेरिस ओलिंपिक में खुद के ही रिकार्ड को तोड़कर देश के लिए गोल्ड मेडल जीतने का है जिसके लिए वे तैयारी करेंगे।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 08:16 AM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 08:16 AM (IST)
नीरज चोपड़ा का दावा, बोले- पेरिस ओलिंपिक में अपना रिकार्ड तोड़ने की कोशिश करुंगा
Neeraj Chopra टोक्यो ओलिंपिक के स्वर्ण पदक विजेता हैं

राज्य ब्यूरो, कोलकाता टोक्यो ओलिंपिक की भाला फेंक प्रतिस्पर्धा में भारत को स्वर्ण पदक जिताने वाले नीरज चोपड़ा की निगाहें अब 2024 के पेरिस ओलिंपिक पर हैं। नीरज उसमें नए रिकार्ड के साथ स्वर्ण पदक जीतना चाहते हैं। बुधवार को अपने सम्मान में कोलकाता में आयोजित एक समारोह में नीरज ने कहा, "2024 के ओलिंपिक में और भी बेहतर प्रदर्शन करने का लक्ष्य है। मैं अपना रिकार्ड खुद से तोड़ने की कोशिश करूंगा।"

नीरज ने आगे ये भी कहा, "मैंने सोचा नहीं था कि इस बार स्वर्ण पदक जीतूंगा। मेरा अच्छा खेलने का लक्ष्य था। इस साल और कोई प्रतियोगिता नहीं है, लेकिन उसके बाद कामनवेल्थ गेम्स, डायमंड लीग और विश्व चैंपियनशिप है। उसके लिए तैयारी शुरू करनी होगी।' नीरज ने पढ़ाई पर भी जोर दिया और कहा, "बहुत से लोग एक समय बाद पढ़ाई के दबाव में आकर खेलकूद छोड़ देते हैं, लेकिन मैंने इसका ठीक उल्टा किया। मैंने खेलकूद के लिए पढ़ाई छोड़ दी थी।"

सम्मान समारोह में बंगाल के खेल राज्यमंत्री मनोज तिवारी व अग्निशमन मंत्री सुजीत बोस भी मौजूद थे। सुजीत बोस ने नीरज चोपड़ा को दुर्गापूजा के समय कोलकाता आने का न्योता दिया। बता दें कि पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा का कार्यक्रम बढ़े धूमधाम से होता है। यही कारण है कि सुजीत बोस ने नीरज चोपड़ा को दुर्गा पूजा का कार्यक्रम में शामिल होने का निमंत्रण दिया है, लेकिन मुश्किल ही है कि नीरज कार्यक्रम में शामिल हो पाएंगे।

गौरतलब है कि टोक्यो ओलिंपिक खेलों से लौटने के बाद नीरज चोपड़ा मुश्किल से कुछ समय अपने घर पर बिताया है, वे लगातार एक के बाद एक सम्मान समारोह अटेंड कर रहे हैं। यही वजह है कि वे इस साल अब एक भी टूर्नामेंट नहीं खेल पाएंगे, क्योंकि नीरज चोपड़ा को ओलिंपिक के बाद एक टूर्नामेंट में भाग लेना था, लेकिन तैयारी नहीं कर पाने की वजह से वे टूर्नामेंट में नहीं जा सके। इतना ही नहीं, नीरज चोपड़ा पर जमकर धन वर्षा भी हुई है।

chat bot
आपका साथी