टोक्यो ओलंपिक में भारत दोहरे अंक में पदक जीतेगा : IOA chief बत्रा

नरेंद्र बत्रा ने कोविड-19 महामारी के कारण ओलंपिक की अगुआई में देश के एथलीटों के लिए प्रतिस्पर्धा की कमी पर अफसोस जताया। उनका मानना है कि भारतीय दल अपने पुराने रिकॉर्ड में सुधार करेगा और इस बार टीम अपने दोहरे अंकों के ओलंपिक पदक लक्ष्य को हासिल कर सकती है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 09:52 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 09:52 PM (IST)
टोक्यो ओलंपिक में भारत दोहरे अंक में पदक जीतेगा : IOA chief बत्रा
भारतीय ओलंपिक संघ (आइओए) के प्रमुख नरेंद्र बत्रा

नई दिल्ली, रायटर। भारतीय ओलंपिक संघ (आइओए) के प्रमुख नरेंद्र बत्रा ने कोविड-19 महामारी के कारण ओलंपिक की अगुआई में देश के एथलीटों के लिए प्रतिस्पर्धा की कमी पर अफसोस जताया। उनका मानना है कि भारतीय दल अपने पुराने रिकॉर्ड में सुधार करेगा और इस बार टीम अपने दोहरे अंकों के ओलंपिक पदक लक्ष्य को हासिल कर सकती है।

बत्रा ने कहा, 'जब आप खेल में सबसे बड़े आयोजन के लिए अपनी टीम को प्रशिक्षण दे रहे होते हैं, तो एथलीटों को अच्छी प्रतिस्पर्धा की आवश्यकता होती है। ताकि वे सुनिश्चित हो सकें कि वे जो भी कोशिश कर रहे हैं, वह सही रास्ते पर है या नहीं। हालांकि, इसके बावजूद मैं एथलीटों पर कोई दबाव नहीं डालना चाहता, लेकिन हमने जिस तरह से टोक्यो ओलंपिक को लेकर योजना बनाई है और अभ्यास जारी है उससे भारत निश्चित रूप से ओलंपिक में दोहरे अंक में पदक हासिल करेगा।'

स्थानीय दर्शकों के ओलंपिक में आने पर जल्द फैसला लेगा जापान

पिछले साल कोरोना महामारी की वजह से स्थगित किए गए टोक्यो ओलंपिक 2020 को इस साल सफल बनाने की पुरजोर कोशिश है। कोरोना काल में इस खेलों के महाकुंभ का आयोजन करना बहुत बड़ी चुनौती है। जापान सरकार हर एक पहलू पर ओलंपिक संघ के साथ मिलकर काम कर रही है। जानकारी के मुताबिक खेलों के इस महा उत्सव में दर्शकों को आने की इजाजत होगी या नहीं इसपर जल्दी फैसला लिया जा सकता है।

जापान इस महीने तय करेगा कि आगामी टोक्यो ओलंपिक में घरेलू दर्शकों को अनुमति दी जाए या नहीं। सरकार के मुख्य प्रवक्ता ने बुधवार को कहा कि विशेषज्ञों ने आयोजनों में 10,000 लोगों को प्रवेश अनुमति देने की योजना पर हस्ताक्षर किए। मुख्य कैबिनेट सचिव कात्सुनोबु काटो ने जानकारी दी कि हालांकि इस पर अंतिम फैसला उस समय कोरोना संक्रमण की स्थिति और व्यापकता को ध्यान में रखते हुए किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी