इंडोनेशिया ओपन: पीवी सिंधू की आसान जीत, क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

इंडोनेशिया ओपन भारतीय की स्टार शटलर पीवी सिंधू ने गुरुवार को जर्मनी की युवोने लि पर आसानी से सीधे गेम में जीत दर्ज कर इंडोनेशिया ओपन सुपर 1000 बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Thu, 25 Nov 2021 06:50 PM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 06:50 PM (IST)
इंडोनेशिया ओपन: पीवी सिंधू की आसान जीत, क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह
भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु (फोटो ट्विटर पेज)

बाली, पीटीआइ। भारतीय स्टार बैडमिंटन महिला खिलाड़ी पीवी सिंधु का शानदार खेल जारी है। इंडोनेशिया के बाली में चल रहे बैडमिंटन टूर्नामेंट में दो बार की ओलिंपिक पदक विजेता ने क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। गुरुवार को खेले गए मुकाबले में उन्होंने जर्मनी की खिलाड़ी युवोने लि को आसानी से हराते हुए अंतिम 8 में जगह बनाई।

शीर्ष भारतीय शटलर पीवी सिंधू ने गुरुवार को जर्मनी की युवोने लि पर आसानी से सीधे गेम में जीत दर्ज कर इंडोनेशिया ओपन सुपर 1000 बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। मौजूदा विश्व चैंपियन और तीसरी वरीयता प्राप्त सिंधू को दूसरे दौर के मैच में जरा भी पसीना नहीं बहाना पड़ा। उन्होंने टूर्नामेंट में दुनिया की 26वें नंबर की खिलाड़ी को 37 मिनट में 21-12, 21-18 से शिकस्त दी।

लि के खिलाफ पहली बार खेल रहीं दुनिया की सातवें नंबर की खिलाड़ी सिंधू शुरू से पूरी तरह से नियंत्रण में दिखीं। सिंधू का दबदबा इस तरह का था कि दो बार की इस ओलिंपिक पदक विजेता ने पहला गेम आसानी से अपने नाम कर लिया जिसमें उन्होंने लगातार सात अंक जुटाए।

दूसरे गेम में हालांकि लि ने अच्छी वापसी की कोशिश की जिससे यह गेम बराबर की टक्कर वाला रहा। लेकिन सिंधू ने जर्मनी की खिलाड़ी को फायदा नहीं उठाने दिया और मैच जीत लिया। सिंधू का सामना अब क्वार्टर फाइनल में स्पेन की बिट्रिज कोरालेस और दक्षिण कोरिया की सिम युजिन के बीच होने वाले दूसरे दौर की विजेता खिलाड़ी से होगा।

इससे पहले सिंधू ने जापान की अया ओहोरी के खिलाफ पहला गेम गंवाने के बाद अच्छी वापसी की थी। उन्होंने एक घंटे 10 मिनट तक चले मैच में ओहोरी को 17-21, 21-17, 21-17 से हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। इस जीत से सिंधू ने जापानी खिलाड़ी के खिलाफ अपने प्रभावशाली रिकार्ड को 11-0 पर पहुंचा दिया।

chat bot
आपका साथी