भारतीय गोल्फर उदयन माने की खुली किस्मत, खेल सकते हैं टोक्यो ओलंपिक का टिकट

भारतीय गोल्फर उदयन माने को टोक्यो ओलंपिक का टिकट मिलने जा रहा है क्योंकि एक गोल्फर ने टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है। इसी कारण से भारतीय गोल्फर की किस्मत खुली है और वे टोक्यो जाने के लिए कमर कस चुके हैं।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 08:15 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 08:15 AM (IST)
भारतीय गोल्फर उदयन माने की खुली किस्मत, खेल सकते हैं टोक्यो ओलंपिक का टिकट
Udayan Mane को ओलंपिक का टिकट मिल गया है (फोटो ट्विटर)

नई दिल्ली, पीटीआइ। अर्जेंटीना के गोल्फर एमिलियानो ग्रिलो के टोक्यो ओलंपिक से हटने के बाद भारतीय गोल्फर उदयन माने की किस्मत खुल गई है। ग्रिलो की जगह उदयन माने टोक्यो ओलंपिक खेलों में जगह बनाने में लगभग सफल हो गए हैं और उनका टोक्यो जाना लगभद तय माना जा रहा है। रैंकिंग के अनुसार शीर्ष-60 गोल्फर और क्वालीफाई करने वाले गोल्फर टोक्यो में हिस्सा लेंगे और अब खाली स्थान उदयन माने को मिलेगा, जो ग्रिलो के बाद रिजर्व खिलाड़ी थे।

दुनिया के 74वें नंबर के खिलाड़ी ग्रिलो ओलंपिक सूची में अर्जेंटीना के एकमात्र गोल्फर थे। अर्जेंटीना के अगले सर्वोच्च रैंकिंग वाले खिलाड़ी फाबियान गोमेज हैं, जिनकी रैंकिंग 404 है, जबकि उदयन माने की रैंकिंग 354 है। अच्छी किस्मत के दम पर उनको टोक्यो ओलंपिक का टिकट मिलने जा रहा है।

उदयन माने ने कहा, "मैं रोमांचित हूं, लेकिन मुझे अब भी आधिकारिक सूचना का इंतजार है। उम्मीद करता हूं कि यह जल्द ही आएगी। पिछले साल एक समय मेरा खेलना निश्चित था, लेकिन इसके बाद रैंकिंग गिर गई और मैं कुछ नहीं कर सकता था, क्योंकि मैं खेल नहीं रहा था। यह लगभग अवसाद में जाने जैसा था, लेकिन मैंने अभ्यास जारी रखा।"

अनिर्बान लाहिड़ी पहले ही ओलंपिक में जगह बना चुके हैं और अब उदयन माने पुरुष वर्ग में दूसरे भारतीय होंगे। इसका मतलब है कि 2016 की तरह भारत के दो पुरुष और कम से कम एक महिला गोल्फर ओलंपिक में हिस्सा लेंगे। 

chat bot
आपका साथी