महिला विश्व चैंपियनशिप: सोनिया, पिंकी व सिमरन क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं

सोनिया ने इस राउंड की आक्रामक शुरुआत की और आखिरी 30 सेकेंड में और दमदार खेल दिखाया।

By Pradeep SehgalEdited By: Publish:Tue, 20 Nov 2018 10:42 AM (IST) Updated:Tue, 20 Nov 2018 10:43 AM (IST)
महिला विश्व चैंपियनशिप: सोनिया, पिंकी व सिमरन क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं
महिला विश्व चैंपियनशिप: सोनिया, पिंकी व सिमरन क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं

नई दिल्ली, पीटीआइ। भारत की सोनिया चहल, अनुभवी खिलाड़ी पिंकी जांगड़ा और पदार्पण कर रही सिमरनजीत कौर ने सोमवार को यहां जारी 10वीं आइबा विश्व महिला मुक्केबाजी चैंपिनयशिप के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। अब तक भारत की कुल आठ मुक्केबाज इस चैंपियनशिप के अंतिम-आठ में पहुंच चुकी हैं। इन तीनों से पहले मैरी कॉम, मनीषा मोन, लवलीना बोरगोहेन, भाग्यवती कचारी और सीमा पूनिया ने क्वार्टर फाइनल का टिकट कटा लिया है। स्वीटी बोरा हालांकि 75 किग्रा भार वर्ग में प्री-क्वार्टर फाइनल में ही हार कर बाहर हो गईं। उन्हें पोलैंड की एलजबिएटा वोज्सिक ने 5-0 से हराया।

दोपहर में खेले गए मुकाबले में सोनिया ने बुल्गारिया की स्टानिमीरा पेट्रोवा को 3-2 से हराया। इस फैसले पर हालांकि बुल्गारिया के कोच ने सवाल उठाए, जिनका एक्रीडेशन आइबा ने रद्द कर दिया है। पहले राउंड में सोनिया ने अपना समय लिया और बुल्गारिया की अनुभवी मुक्केबाज से तय दूरी बनाए रखी। दूसरे राउंड में पेट्रोवा हालांकि अपनी अलग रणनीति के साथ उतरी थीं। उन्होंने अपनी आक्रामकता से भारतीय खिलाड़ी को बैकफुट पर धकेला। तीसरा राउंड निर्णायक साबित हुआ।

सोनिया ने इस राउंड की आक्रामक शुरुआत की और आखिरी 30 सेकेंड में और दमदार खेल दिखाया। जजों ने फैसला 28-29, 29-28, 28-29, 29-28, 28-29 से भारतीय खिलाड़ी के पक्ष में दिया। बुल्गारिया के कोच द्वारा असंतोष जताने पर सोनिया ने कहा कि कई बार हम सोचते हैं कि हमें अंक मिले गए, लेकिन जज हमसे ज्यादा जानते हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी