भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधू और किदांबी श्रीकांत नए सिरे से शुरुआत करना चाहेंगे

पीवी सिंधू और किदांबी श्रीकांत पिछले दो सप्ताह की निराशाओं को भुलाकर बुधवार से होने वाले बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स में नई शुरुआत करेंगे। विश्व चैंपियन और ओलंपिक रजत पदक विजेता सिंधू को ताइ जु यिंग तथा थाइलैंड की रतचानोक और पोर्नपावी के साथ ग्रुप-बी में रखा गया है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 08:32 PM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 08:32 PM (IST)
भारतीय बैडमिंटन स्टार  पीवी सिंधू और किदांबी श्रीकांत नए सिरे से शुरुआत करना चाहेंगे
भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू (फाइल फोटो)

बैंकॉक, प्रेट्र। भारत के चोटी के बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू और किदांबी श्रीकांत पिछले दो सप्ताह की निराशाओं को भुलाकर बुधवार से होने वाले बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स में नए सिरे से शुरुआत करेंगे।

विश्व चैंपियन और ओलंपिक रजत पदक विजेता सिंधू को ताइ जु यिंग तथा थाइलैंड की रतचानोक इंतानोन और पोर्नपावी चोचुवोंग के साथ ग्रुप-बी में रखा गया है। सिंधू की कोरोना वायरस के कारण लंबे विश्राम के बाद अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन में वापसी अपेक्षित नहीं रही। वह एशिया चरण के पहले टूर्नामेंट थाइलैंड ओपन के पहले दौर में हार गई थीं। पिछले सप्ताह दूसरे टूर्नामेंट में उन्हें क्वार्टर फाइनल में पूर्व विश्व चैंपियन रतचानोक से सीधे गेम में हार का सामना करना पड़ा था। उन्हें अब इन हार को भुलाकर नए सिरे से शुरुआत करनी होगी। उन्हें पहले मैच में ताइ जु यिंग का सामना करना है जो थाइलैंड ओपन की दोनों प्रतियोगिताओं के फाइनल्स में पहुंची थीं।

विश्व के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी श्रीकांत को पुरुष वर्ग में एंडर्स एंटोनसेन, वांग जु वेइ और एनजी का लोंग एंगुस के साथ ग्रुप-बी में शामिल किया गया। श्रीकांत ने हाल में कोर्ट पर अधिक समय नहीं बिताया। वह थाइलैंड ओपन के पहले टूर्नामेंट में पिंडली की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण दूसरे दौर के मैच से पहले हट गए थे जबकि कमरे में उनके साथ रह रहे बी साई प्रणीत के कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद उन्हें दूसरे टूर्नामेंट से हटने के लिए मजबूर होना पड़ा था।

भारत के दोनों खिलाडि़यों के लिए हाल के प्रदर्शन और उनके आपसी रिकॉर्ड को देखते हुए चुनौती आसान नहीं होगी। सिंधू का ताइ जु यिंग के खिलाफ 5-15 का निराशाजनक रिकॉर्ड है जबकि रतचानोक ने इस भारतीय के खिलाफ पिछले सप्ताह क्वार्टर फाइनल मैच जीतकर रिकॉर्ड 5-4 से अपने पक्ष में कर दिया। पोर्नपावी के खिलाफ सिंधू का रिकॉर्ड 3-1 से बेहतर है। प्रत्येक ग्रुप से शीर्ष पर रहने वाले दो खिलाड़ी सेमीफाइनल में जगह बनाएंगे।

chat bot
आपका साथी