अंतरराष्ट्रीय कबड्डी टूर्नामेंट: कनाडा को हराकर भारत बना चैंपियन, 65-19 के अंतर से हराया

अंतरराष्ट्रीय कबड्डी टूर्नामेंट में कनाडा को हराकर भारत चैंपियन बना है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 10 Dec 2019 09:35 PM (IST) Updated:Tue, 10 Dec 2019 09:35 PM (IST)
अंतरराष्ट्रीय कबड्डी टूर्नामेंट: कनाडा को हराकर भारत बना चैंपियन, 65-19 के अंतर से हराया
अंतरराष्ट्रीय कबड्डी टूर्नामेंट: कनाडा को हराकर भारत बना चैंपियन, 65-19 के अंतर से हराया

जागरण संवाददाता, डेरा बाबा नानक (गुरदासपुर)। श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित पंजाब सरकार की ओर से करवाए जा रहे अंतरराष्ट्रीय कबड्डी टूर्नामेंट में कनाडा को हराकर भारत चैंपियन बना है।

डेरा बाबा नानक के शहीद भगत सिंह स्टेडियम में मंगलवार को खेले फाइनल मुकाबले में भारत ने कनाडा को 65-19 के अंतर से मात दी। मैच की शुरुआत से ही भारत ने मैच पर अपनी पकड़ बनाना शुरू की कर दी थी। पहले हाफ में भारत ने 21 अंक प्राप्त किए जबकि कनाडा की टीम चार अंक ही हासिल कर पाई थी। फाइनल में भारतीय टीम के रेडर कमल नवां पिंड को बेस्ट रेडर चुना गया। कमल ने कनाडा की टीम के 11 खिलाडि़यों को आउट किया। भारतीय टीम के कैचर रणजोध जोधा को बेस्ट कैचर चुना गया। रणजोध ने विरोधी टीम के आठ खिलाडि़यों को पकड़ा।

इससे पहले तीसरे स्थान के लिए यूएसए और इंग्लैंड की टीमों के बीच मैच खेला गया। यूएसए ने रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड को 10 अंकों से शिकस्त दी। यूएसए की टीम ने 43 अंक हासिल किए जबकि इंग्लैंड की टीम 33 अंक प्राप्त कर पाई।

विश्व कबड्डी कप के फाइनल मुकाबले में खेल मंत्री राणा गुरमीत सोढ़ी ने बतौर मुख्य मेहमान शिरकत की। इस अवसर पर जेल व सहकारिता मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा, कैबिनेट मंत्री तृप्त राजिंदर बाजवा और फरीदकोट के सांसद मोहम्मद सदीक भी विशेष रूप से उपस्थित हुए।

नहीं पहुंचे मुख्यमंत्री

फाइनल मुकाबले के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के आने की बात कही जा रही थी, लेकिन वह नहीं पहुंचे।

विजेता टीम को मिले 25 लाख रुपये

विश्व कबड्डी कप की विजेता भारतीय टीम को 25 लाख रुपये और ट्रॉफी से नवाजा गया। दूसरे स्थान पर रही कनाडा की टीम को 15 लाख रुपये प्रदान किए गए। तीसरे नंबर पर रही यूएसए की टीम को ईनाम में 10 लाख रुपये दिए गए।

chat bot
आपका साथी