Tokyo Olympics: फवाद मिर्जा घुड़सवाली में 22वें स्थान पर जबकि गोल्फर अनिर्बान लाहिड़ी को मिला 42वां स्थान

मिर्जा के कुल 39.20 पेनाल्टी अंक हैं। उन्होंने सिर्फ आठ मिनट में कंट्री रन पूरी की। घुड़दौड़ क्रासकंट्री व्यक्तिगत वर्ग में एक प्रतियोगी को सात मिनट 45 सेकेंड के अंदर कोर्स का पूरा चक्कर लगाना होता है ताकि टाइम पेनाल्टी कम रहे।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 07:09 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 07:09 PM (IST)
Tokyo Olympics: फवाद मिर्जा घुड़सवाली में 22वें स्थान पर जबकि गोल्फर अनिर्बान लाहिड़ी को मिला 42वां स्थान
भारतीय घुड़सवाल फवाद मिर्चा ने निराश किया (एपी फोटो)

टोक्यो, प्रेट्र। ओलिंपिक में दो दशक से अधिक समय में घुड़सवारी में उतरे एकमात्र भारतीय फवाद मिर्जा रविवर को क्रास कंट्री स्पर्धा के बाद 11.20 पेनाल्टी अंक के साथ 22वें स्थान पर रहे। सोमवार को व्यक्तिगत शो जंपिंग क्वालीफायर में अच्छा प्रदर्शन करने पर वह और उनका घोड़ा सिगनोर मेडिकाट शीर्ष-25 में रह सकते हैं। इससे वह शाम को होने वाली इवेंटिंग जंपिंग के व्यक्तिगत वर्ग के फाइनल में जगह बना लेंगे। मिर्जा के कुल 39.20 पेनाल्टी अंक हैं। उन्होंने सिर्फ आठ मिनट में कंट्री रन पूरी की। घुड़दौड़ क्रासकंट्री व्यक्तिगत वर्ग में एक प्रतियोगी को सात मिनट 45 सेकेंड के अंदर कोर्स का पूरा चक्कर लगाना होता है ताकि टाइम पेनाल्टी कम रहे।

मिर्जा और सिगनोर ने तकनीकी दिक्कत के कारण देर से शुरू किया जिसकी वजह से उन्हें 11.20 पेनाल्टी अंक मिल गए। ड्रेसेज दौर में वह शानदार प्रदर्शन के बाद नौवें स्थान पर थे। उसमें उन्हें 28 पेनाल्टी अंक मिले। अब उन्हें शो जंपिंग में उतरना है जिसमें शीर्ष-25 में रहने पर वह इवेंटिंग जंपिंग फाइनल में जगह बना लेंगे। ब्रिटेन के ओलिवर टाउनएंड शीर्ष पर हैं जिनके कुल 23.60 पेनाल्टी अंक हैं। ब्रिटेन की लौरा कोलेट दूसरे और जर्मनी की जूलिया क्राजेवस्की तीसरे स्थान पर हैं।

लाहिड़ी को मिला 42वां स्थान

टोक्यो, प्रेट्र। भारतीय गोल्फर अनिर्बान लाहिड़ी चौथे और अंतिम दौर में एक ओवर 72 के स्कोर के साथ रविवार को यहां ओलिंपिक पुरुष गोल्फ स्पर्धा में संयुक्त 42वें स्थान पर रहे। दूसरी बार ओलिंपिक में हिस्सा ले रहे लाहिड़ी पहले दौर में 67 के स्कोर के बाद शीर्ष 10 में शामिल थे, लेकिन इसके बाद अगले तीन दिन में 72, 68 और 72 के स्कोर से कुल पांच अंडर 283 का ही स्कोर बना पाए। वह 2016 में रियो ओलिंपिक में 57वें स्थान पर रहे थे।

स्पर्धा में हिस्सा ले रहे एक अन्य भारतीय उदयन माने भी अंतिम दौर में एक ओवर 72 के स्केार से कुल तीन ओवर के स्कोर के साथ 56वें स्थान पर रहे। लाहिड़ी ने अंतिम दौर में तीन बर्डी और चार बोगी की जबकि माने से चार बर्डी और पांच बोगी की। शेंडर शाफेले गोल्फ का स्वर्ण पदक जीतने वाले पहले अमेरिकी खिलाड़ी बने। उन्होंने 68, 63, 68 और 67 के स्कोर से कुल 18 अंडर 266 के स्कोर के साथ सोने का तमगा अपने नाम किया।

chat bot
आपका साथी