Denmark Open 2021: साइना नेहवाल की निराशाजनक वापसी, पहले दौर से हारकर बाहर

लक्ष्य सेन ने हमवतन सौरभ वर्मा को सीधे गेमों में हराकर बुधवार को डेनमार्क ओपन के दूसरे दौर में जगह बनाई। साइना नेहवाल को हार का सामना करना पड़ा। लक्ष्य ने एकतरफा मुकाबले में राष्ट्रीय चैंपियन सौरभ को 26 मिनट में 21-9 21-7 से हराया।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 12:25 AM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 12:25 AM (IST)
Denmark Open 2021: साइना नेहवाल की निराशाजनक वापसी, पहले दौर से हारकर बाहर
साइना नेहवाल को डेनमार्क ओपन में मिली हार (फाइल फोटो)

ओडेंसे, पीटीआइ। भारतीय महिला स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल की लंबे समय बाद वापसी निराशाजनक रही है। डेनमार्क ओपन में खेलने उतरी इस दिग्गज को पहले ही दौर में हार कर टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा। दूसरी तरफ भारत के युवा उभरते सितारे लक्ष्य सेन ने पहले दौर की बाधा पार कर दूसरे राउंडर में जगह पक्की कर ली।

युवा भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने हमवतन सौरभ वर्मा को सीधे गेमों में हराकर बुधवार को डेनमार्क ओपन के दूसरे दौर में जगह बनाई। साइना नेहवाल को हार का सामना करना पड़ा। लक्ष्य ने एकतरफा मुकाबले में राष्ट्रीय चैंपियन सौरभ को 26 मिनट में 21-9, 21-7 से हराया।

विराट कोहली की इस एक हरकत की वजह से रोहित शर्मा की हुई फजीहत, वार्म अप मैच में बन गए मजाक

अल्मोड़ा के 20 साल के लक्ष्य की भिड़ंत अगले दौर में दूसरे वरीय और ओलिंपिक चैंपियन डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन से होने की उम्मीद है। चोट के कारण उबेर कप फाइनल मैच के बीच से हटने वाली लंदन ओलिंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना को पहले दौर में जापान की दुनिया की 20वें नंबर की खिलाड़ी आया ओहोरी ने पहले दौर में 21-16, 21-14 से हराया।

भारत के डबल्स खिलाडि़यों ने भी निराश किया और सात्विकसाईराज रेंकीरेड्डी तथा अश्विनी पोनप्पा के अलावा कोई भी विरोधी जोडि़यों को टक्कर नहीं दे पाया। सात्विक और अश्विनी को मिक्स्ड डबल्स में फेंग यान झी और ड्यू युइ की चीन की जोड़ी के खिलाफ 17-21, 21-14, 11-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी। अश्विनी और एन सिक्की रेड्डी की राष्ट्रमंडल खेलों की कांस्य पदक विजेता जोड़ी को ली सोही और शिन स्युंगचान की कोरिया की दूसरी वरीय जोड़ी के हाथों 17-21, 13-21 से हार मिली।

रोहित शर्मा की धमाकेदार पारी, भारत ने एकतरफा मुकाबले में आस्ट्रेलिया को वार्म अप मैच में हराया

chat bot
आपका साथी